भारतीय सिनेमा जगत के यह है वो 6 अभिनेता जिनकी सिर्फ एक गलती ने उनका करियर डूबा दिया है

आज हम आपको उन 6 अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जिनकी सिर्फ एक गलती ने उनका करियर डूबा दिया है. तो चलिए जानते है


6) गोविंदा – 90 के दशक के बड़े अभिनेता रह चुके गोविंदा का स्टारडम एक टाइम ऐसा था कि सिर्फ उनकी नाम से ही फिल्में सफ़ल हो जाती थी. 90 के दशक में सबसे ज्यादा सफल कॉमेडी फिल्में देने वाले एक्टर गोविंदा थे. लेकिन गोविंदा की एक गलती ने उनका करियर बर्बाद कर दिया था. एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने अपने ही फैन को थप्पड़ मार दिया था. यह मामला कोर्ट तक भी चला गया था. उसके बाद गोविंदा का करियर बहुत ज्यादा ख़राब हो गया था.




5) नाना पाटेकर – बॉलीवुड के ग्रेटस एक्टर नाना पाटेकर हर किरदार में जबरजस्त अभिनय कर लेते है. खासकर उनकी कॉमेडी को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है. नाना पाटेकर का करियर भी सिर्फ उनकी गलती ने बर्बाद कर दिया है. दरअसल उनपर बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इसके बाद नाना पाटेकर को कम ही फिल्में मिलने लगी है.




4)शक्ति कपूर – हर किरदार को बखूबी से निभाते है एक्टर शक्ति कपूर के सिर्फ एक गलती ने उनका करियर बर्बाद कर दिया था. दरअसल साल 2005 में स्टिंग ऑपरेशन का टेप जारी हुआ था. स्टिंग ऑपरेशन के बाद शक्ति कपूर के फिल्मों में काम करने पर ही प्रतिबंध लगा दिया गया था. इस पर शक्ति कपूर ने बहुत सफाई दी थी और बाद में माफ़ी भी मांगी थी.




3)शाइनी आहूजा – भूल भुलैया और गैंगस्टर फिल्म में बेहतरीन अभिनय करके मशहूर हुई अभिनेता शाइनी आहूजा का एक ऐसा समय था जब उनके पास काम की बिल्कुल भी कमी नहीं थी. लेकिन शाइनी की एक गलती ने उनका सारा स्टारडम उनसे छीन लिया. साल 2009 में घरेलू नौकरानी ने उन पर रेप का आरोप लगाया. रेप केस में शाइनी आहूजा को 7 साल की सजा सुनाई गई हालांकि 2011 में वो बेल पर रिहा भी हो गए. लेकिन केस से शाइनी आहूजा का करियर खत्म हो गया. हालांकि डरेक्टर अनीस बज्मी ने उन्हें 2015 में आई अपनी फिल्म ‘वेलकम बैक’ में काम दिया था.




2)विवेक ओबेरॉय – विवेक ओबेरॉय बॉलीवुड में आते ही अपनी जबरजस्त अभिनय की वजह से मशहूर हो गए थे. उनका करियर जोरो सोरो से आगे बढ़ रहा था लेकिन उनकी सिर्फ एक गलती ने उनका करियर खत्म कर दिया. ऐश्वर्या के साथ लिंकअप के बाद विवेक ने एक प्रैस कॉन्फ्रैंस में सलमान खान के बारे में कई ऐसी बाते बोली जो सलमान और उनके फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आई. इस बयान के बाद उनका करियर गिरता गया. हालांकि विवेक अब फिल्मों में विल्लन का रोल करते है.




1)फरदीन खान – एक्टर- डायरेक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान का डेब्यू करते ही कमाल कर दिया था. यहां तक कि उन्हें अपनी पहली फिल्म के बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद फरदीन ने कई सफल दिए. लेकिन फरदीन खान की सिर्फ एक गलती ने उनका उभरता करियर डूबा दिया. दरअसल उन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्‍यूरो ने कोकेन रखने के लिए हिरासत में ले लिया. फरदीन खान इसके बाद फिर कभी नहीं उभर पाए है. वे पिछले कई सालों से किसी भी फिल्म में दिखाई नहीं दिए है.




Post a Comment

0 Comments