इस दिन सभी मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी करेंगे मीटिंग, कोरोना को लेकर होगी चर्चा





नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर लागू लॉकडाउन (Lockdown) से देश के धीरे-धीरे बाहर आने की ओर बढ़ने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अगले सप्ताह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार फिर विचार-विमर्श कर सकते हैं.

यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. कोविड-19 के बीच अनलॉक-1 के दौरान आम लोगों और कारोबारियों को कई तरह की छूट दी गई है ताकि लॉकडाउन से प्रभावित आर्थिक गतिविधियों को गति मिल सके.

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के जरिये मुख्यमंत्रियों के साथ 16 और 17 जून को संवाद कर सकते हैं. दो दिनों तक डिजिटल माध्यम से होने वाली इस बैठक में राज्यों को दो चरणों में बांटा जा सकता है.

यह प्रधानमंत्री मोदी का राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विचार विमर्श का छठा दौर होगा. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ पिछला संवाद 11 मई को किया था. गृह मंत्री अमित शाह ने मई के अंतिम सप्ताह में टेलीफोन पर मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी.

आपको बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 3 लाख के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में अबतक कोरोना के कुल 2,97,535 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 8,498 हो गया है. हालांकि राहत की बात यह है कि अबतक कोरोना से कुल 1,47,195 मरीज ठीक भी हुए हैं.

पंजाब ने भी बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए वीकेंड और पब्लिक हॉलीडे पर पूरी तरह से लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी. शनिवार और रविवार और सरकारी अवकाश पर दुकानें नहीं खोली जाएंगी. इसके अलावा इन दिनों में राज्य में ट्रांसपोर्टेशन पर भी रोक लगा दी गई है. आदेशों के अनुसार सिर्फ उन्हीं लोगों को कहीं आने-जाने दिया जाएगी जिनके पास ई-पास होगा. इसके अलावा पंजाब सरकार ने साफ किया है कि औद्योगिक इकाइयां हफ्ते के सातों दिन खुली रहेंगी. 

Post a Comment

0 Comments