मजदूरों के जालसाजी फंड का हुआ खुलासा, सोनू सूद का भड़का गुस्सा, कहा- कोई फंसना मत

प्रवासी मजदूरों को लेकर सोनू सूद एक नहीं बल्कि कई बार ये चेतावनी दे  चुके हैं कि उनकी सेवा मुफ्त है। किसी को घर पहुंचाने के लिए किसी प्रकार की कोई  फीस नहीं ली जा रही है। लेकिन सोनू सूद के नाम पर जालसाजी करने वालों की हरकत बंद नहीं हुई है। कोरोना काल में अब तक सोनू सूद 17 हजार से अधिक लोगों को उनके घर यूपी, बिहार और बाकी जगहों पर पहुंचा चुके हैं।

ऐसे में सोनू सूद के नाम का गलत इस्तेमाल कर कुछ लोगों ने सोनू सूद फंड की शुरुआत की है। जहां पर एक्टर के नाम पर घर जाने के लिए पैसे मांगे जा रहे हैं। इसे लेकर सोनू सूद काफी परेशान हैं।

Sonu Sood,


ऐसा तीसरी बार होगा जब वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इसकी चेतावनी दे रहे हैं कि उनके नाम पर इस तरह का कोई भी फंड नहीं है और ये सीधे तौर पर लूटने और फंसाने की कोशिश की जा रही है। इस बार फिर से सोनू सूद ने इस संबंध में ट्वीट किया है। 

सोनू सूद ने दिखाया जालसाजी का पोस्टर

सोनू सूद ने अपने ट्वीट से एक पोस्टर सामने लाया है। जिसमें साफ तौर पर ठगी से जुड़ी जानकारी दी गई है। इस पोस्टर में सोनू के नाम पर डोनेशन की  मांग की गई है। इसका नाम सोनू सूद मजदूर हेल्प फंड एकाउंड ऑफ़ ग्रुप सोनू सूद बनाया गया है। 

एकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड भी

इस पोस्टर में एकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड भी दिया गया है। हालांकि बैंक का नाम नहीं है। लेकिन इस पर सितावली मुंबई ब्रांच लिखा गया है। गूगल पे का नंबर भी मौजूद है। एक शख्स का नाम है जिसे सोनू सूद का असिस्टेंट बताया जा रहा है। 

सोनू सूद ने पोस्टर शेयर कहा फंसना मत

सोनू सूद ने इस पोस्टर को शेयर करते हुए लिखा है कि कृपया जाल में ना  फंसे लोग इसका फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। इसकी शिकायत नजदीकी पुलिस स्टेशन में करें। अगर आपसे कोई पैसा मांगता है तो उसके बारे में तुरंत सूचित करें। हमारी सेवा नि:शुल्क है। 

पहले भी दे चुके हैं ऐसी ही चेतावनी

इससे पहले सोनू सूद ने 5 जून को भी ऐसी ही एक चेतावनी दी थी। कुछ लोग उनके नाम पर पैसे ले रहे हैं। उन्होंने व्हाट्स एप के स्क्रीन शॅाट्स भी शेयर किए थे। 

लोगों को किया था सोनू सूद ने आगाह

सोनू सूद ने लिखा था कि दोस्तों, कुछ लोग आपकी ज़रूरत का फ़ायदा उठाने के लिए आपसे सम्पर्क करेंगे। जो भी सेवा हम श्रमिकों के लिए कर रहें हैं वो बिल्कुल निःशुल्क है. आपसे अगर कोई भी व्यक्ति मेरा नाम लेकर पैसे मांगे तो मना कर दीजिए और तुरंत हमें या करीबी पुलिस अफसर को रिपोर्ट कीजिए।

70 हजार लोगों का सोनू सूद की लिस्ट में नाम

सोनू सूद ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनका फोन बंद होने का नाम नहीं ले रहा है उनकी वेटिंग नाम की लिस्ट में 70 हजार से अधिक लोगों के नाम है। आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि किस स्पीड से सोनू सूद लोगों की मदद कर रहे है।

टोल फ्री नंबर जारी किया सोनू ने

सोनू सूद ने आगे कहा कि इसे देखते हुए ही मैंने टोल फ्री नंबर जारी किया। ताकि लोगों को सुविधा हो सके। अभी तक हमारे पास 70 हजार वेटिंग लिस्ट है। कई सारे हमारे कॅान्टैक्ट में हैं।

Post a Comment

0 Comments