स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी शानदार सैलरी, यहां करें आवेदन



SBI Recruitment 2020, Sarkari Naukri, SBI Executive Vacancy, Govt Jobs


SBI Executive Recruitment 2020: बैंक में नौकरी के लिए भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एग्जिक्यूटिव और सीनियर एग्जिक्यूटिव के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत 326 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है.


वेतन


इस भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को 6 लाख प्रति वर्ष से लेकर 10 लाख प्रति वर्ष तक का वेतन दिया जाएगा.


योग्यता


एग्जिक्यूटिव (FI & MM) के पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास रुरल इकोनॉमी/एग्रीकलचर एंड एलाइड एक्टिविटी/हॉर्टिकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री का होना अनिवार्य है. सीनियर एग्जिक्यूटिव (सोशल बैंकिंग और CSR) के पद पर आवेदन कर रहे युवाओं के पास ग्रेजुएशन की डिग्री का होना अनिवार्य है. इसके अलावा सीनियर एग्जिक्यूटिव पद के लिए तीन साल के काम का अनुभव भी जरूरी है.






आयु सीमा


एग्जिक्यूटिव के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं सीनियर एग्जिक्यूटिव के लिए 35 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आयु की गणना 31 मार्च, 2020 तक के आधार पर किया जाएगा.


आवेदन शुल्क


इस भर्ती के तहत GEN/EWS और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, SC/ST/PWD वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग के द्वारा किया जा सकता है.


उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.


आवेदन की प्रक्रिया 23 जून  से शुरू हो चुकी है और 13 जुलाई 2020 तक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार SBI के आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.


Post a Comment

0 Comments