CRPF SI, ASI Recruitment 2020: फिजिकल एग्‍जाम की डेट्स जारी, आरोग्‍य सेतु ऐप्‍प होगी जरूरी





CRPF SI, ASI PET 2020 Date: सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने सब इंस्‍पेक्‍टर, इंस्‍पेक्‍टर, हेड कांस्‍टेबल समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल एग्‍जाम की डेट जारी कर दी है. उम्‍मीदवारों को 14 दिसंबर को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए उपस्थित होना होगा. शरीरिक परीक्षा नई दिल्ली, हैदराबाद, गुवाहाटी, जम्मू, प्रयागराज, अजमेर, नागपुर, मुजफ्फरपुर और पल्लीपुरम के एग्‍जाम सेंटर्स पर आयोजित की जाएगी जिसकी जानकारी PET Admit Card पर दी जाएगी. 



भर्ती परीक्षा का आयोजन ग्रुप बी और सी के 789 रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है. उम्‍मीदवारों को PET के एडमिट कार्ड डाक के माध्‍यम से भेजे जाएंगे. उम्‍मीदवार अपने एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए अपने इलाके के पोस्‍ट ऑफिस से संपर्क कर सकते हैं. एडमिट कार्ड के साथ ही उम्‍मीदवार फिजिकल टेस्‍ट में शामिल हो सकेंगे. आयोग ने स्‍पष्‍ट किया है कि उम्‍मीदवारों को अलॉटेड सेंटर पर फिजिकल टेस्‍ट के लिए उपस्थित होना होगा तथा सेंटर बदलने की किसी अपील की सुनवाई नहीं की जाएगी.

बता दें कि फिजिकल एग्‍जाम के समय Covid19 दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा. आयोग ने जारी नोटिस में कहा है कि उम्‍मीदवारों को हमेशा एक दूसरे के बीच 2 मीटर की दूरी रखनी होगी. पूरे समय उम्‍मीदवारों को मास्‍क लगाकर रहना होगा. इसके अलावा उम्‍मीदवार के मोबाइल में आरोग्‍य सेतु ऐप्‍प होना भी अनिवार्य होगा. संक्रमण से बचाव के जरूरी सभी सावधानियां एग्‍जाम सेंटर पर बरती जाएंगी जिसका पालन करना उम्‍मीदवारों के लिए भी अनिवार्य होगा. 

Post a Comment

0 Comments