27 जिलों से आई है अच्छी खबर, मोदी सरकार इनको देगी आजादी का ईनाम !



कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में देश के 27 जिलों से बड़ी खुशखबरी आई है. ये जिले 17 अलग-अलग राज्यों में हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार शाम को बताया कि इन 17 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिनों से किसी भी नए व्यक्ति को कोविड-19 बीमारी नहीं हुई है. कोरोना पर डेली प्रेस ब्रीफिंग के दौरान अग्रवाल ने एक और अच्छी बात बताई कि 325 जिलों में अब तक कोरोना का कोई भी केस नहीं आया है. यानी, अगर 27 जिलों की स्थिति यूं ही नियंत्रण में रही तो अब तक कोरोना मुक्त 325 और इन 27 जिलों को मिलाकर कुल 352 जिलों में 20 अप्रैल से लॉकडाउन से कुछ हद तक राहत दी जा सकती है.


जिन जिलों से बीते 14 दिनों से कोई पॉजिटिव केस नहीं आया, उनमें कर्नाटक के पांच, छत्तीसगढ़ के तीन जबकि गुजरात, तेलंगाना और केरल के दो-दो जिले शामिल हैं. वहीं, बिहार, प. बंगाल, राजस्थान, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, मणिपुर, पुदुचेरी, मिजोरम, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश का एक-एक जिला शामिल है.


अग्रवाल ने बताया, ‘इन जिलों में 14 दिनों से कोई नया केस नहीं आया- बिहार का पटना, प. बंगाल का नदिया और राजस्थान का प्रतापगढ़ जिला, गुजरात के गिर सोमनाथ और पोरबंदर जिले, तेलंगाना के भद्रादिरी और कुथागुड़म जिले, गोवा का साउथ गोवा, उत्तराखंड का पौड़ी गढ़वाल, यूपी का पीलीभीत, जम्मू-कश्मीर का रजौरी और मणिपुर का वेस्ट इंफाल जिला, छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव, दुर्ग और रायपुर जिले, पुदुचेरी का माही, मिजोरम का ऐजवाल वेस्ट जिला, कर्नाटक के देवनगिरी, कोडागू, तुमकुल, उडुप्पी और बेल्लारी जिले, केरल के वायनाड और कोट्टयम जिले, पंजाब का एसबीएस नगर, हरियाणा का पानीपत और मध्य प्रदेश का शिवपुरी जिला.’


बता दें कि जो क्षेत्र हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन नहीं है, वहां पर 20 अप्रैल से चुनिंदा गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते वहां लॉकडाउन के नियमों का पूर्ण पालन हो रहा हो. गृह मंत्रालय ने कहा कि देशभर में आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति पर गहन निगरानी रखी जा रही है. देश में गेहूं, चावल, दालें, दूध आदि की आपूर्ति की स्थिति संतोषजनक है.


Post a Comment

0 Comments