लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूल नहीं ले सकेंगे की फीस, सरकार ने जारी किए निर्देश

Corona: लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूल नहीं ले सकेंगे की फीस, सरकार ने जारी किए निर्देश


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है और ऐसे समय में लोगों आर्थिक तंगी का डर सताने लगा है। इस बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने लोगों को राहत दी है और ऐलान किया है कि लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूल बच्चों से फीस नहीं लेंगे।

छत्तीसगढ़ सरकार को बार-बार परिजनों से शिकायत मिल रही थी कि प्राइवेट स्कूल बच्चों की फीस भरने के लिए उनके ऊपर दबाव बना रहे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने निर्देश जारी कर दिए। हालांकि पहले भी उन्होंने स्कूलों से फीस नहीं लेने के लिए कहा था, लेकिन इसके बावजूद स्कूल अभिभावकों पर दबाव बना रहे थे।

इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने ट्वीट किया, 'लॉकडाउन के दौरान अनेक निजी शालाओं द्वारा स्कूल फीस जमा करने संबंधी संदेश पालकों को लगातार भेजे जा रहे हैं, ऐसे समय में फीस भुगतान के लिए दबाव डालना उचित नहीं है। सभी शालाओं को लॉकडाउन की अवधि में स्कूल फीस वसूली स्थगित रखने के निर्देश दिये गए हैं।'

लॉकडाउन के दौरान अनेक निजी शालाओं द्वारा स्कूल फीस जमा करने संबंधी संदेश पालकों को लगातार भेजे जा रहे हैं, ऐसे समय में फीस भुगतान के लिए दबाव डालना उचित नहीं है।

सभी शालाओं को लॉकडाउन की अवधि में स्कूल फीस वसूली स्थगित रखने के निर्देश दिये गए हैं।

— Bhupesh Baghel (@bhupeshbaghel)


बता दें कि अब तक छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 9 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 2 लोग ठीक भी हो चुके हैं और किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। वहीं देशभर में अब तक कोरोना वायरस से 1965 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

Post a Comment

0 Comments