अमेरिका में कोरोना वायरस के हाहाकार के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने बोल दी ये चौंकाने वाली बात

एक तरफ कोरोना वायरस ने अमेरिका में तबाही मचा दी है, वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी सीनेट और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच तनातनी बढ़ गई है. ट्रंप ने बुधवार को धमकी दी कि अगर सीनेट में खाली पड़े स्थानों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती को मंजूरी नहीं की गई तो ये प्रशासन के सुचारू कामकाज में बाधा बन सकती है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण एक दिन में 1,900 से ज्यादा लोगों की मौत के साथ जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 14,788 तक पहुंच गई। अमेरिका में अब मरने वाले लोगों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। यहां के शव गृहों में भी शव रखने की जगह नहीं बची है।




कोरोना वायरस के कारण अमेरिका की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। इस वायरस ने अमेरिका में 23 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है। जबकि संक्रमित लोगों का आंकड़ा पांच लाख के पार पहुंच चुका है।




अमेरिका में कोरोना के केंद्र बने न्यूयॉर्क में अकेले 6,268 लोगों की मौत हुई है और 151,171 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद न्यूजर्सी में 1,504 लोगों ने जान गंवाई और 47,437 मामले सामने आए। न्यूयॉर्क में तो बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने से अस्पतालों में भी जगह नहीं बची है।


Post a Comment

0 Comments