एक बार शरीर के इन अंगों पर लगा ले नारियल तेल, फिर देखें होता है क्या गज़ब का फायदा



नारियल तेल व्यक्ति की फ़टी एड़ियों स्वस्थ और मुलायम बनाने के लिए काफी मददगार साबित होती है। अगर कोई व्यक्ति फ़टी एड़ियों की समस्या से परेशान है. तो उस व्यक्ति को रोजाना रात को सोने से पहले अपने पैर को गर्म पानी में साफ़ धो लेना चाहिए उसके बाद अपनी एडियों पर नारियल तेल से मसाज करके सो जाना चाहिए। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में उसकी समस्या दूर हो जाएगी।




रूखी कोहनी की दरारों को स्वस्थ करने के लिए भी नारियल तेल बहुत फायदेमंद होता है.इसके अलावा कोहनी के कालेपन को दूर करने में भी निरयल तेल और नींबू का रस बहुत फायदेमंद होता है है। रूखी कोहनी की दरारों को स्वस्थ बनाने के लिए दिन में 2 से 3 बार कोहनियों पर नारियल तेल लगाए।




कोहनी और घुटने के कालेपन को दूर करने के लिए नारियल में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपनी कोहनी और घुटनो पर लगाए। ऐसा करने से कोहनी और घुटनो का कालापन धीरे धीरे दूर होने लगेगा।


नारियल तेल का सबसे बड़ा फायदा ये है, की नारियल तेल त्वचा को रूखेपन से बचाता है और त्वचा को नर्म और मुलायम बनाए रखता है।




होंठों पर नारियल तेल का इस्तेमाल करने से व्यक्ति की फटे होंठों की समस्या दूर हो जाती है, साथ ही नारियल तेल को स्ट्रॉबेरी या किसी अन्य फल के गूदे के साथ मिलाकर और इसका पेस्ट बना कर व्यक्ति घर पर इसे लिपबाम की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है


Post a Comment

0 Comments