राज बब्बर के साथ इन लोगों ने बीआर चोपड़ा की महाभारत से की थी अपने करियर की शुरुआत



1988 में, आईबीआर चोपड़ा की महाभारत ने टीवी की दुनिया में हंगामा मचा दिया, और ऐसे समय में जब कोई भी इस तरह की सफलता की गारंटी नहीं दे सकता, बी.आर. आर। चोपड़ा ने महाभारत की रचना भी की और कई सितारों के करियर को भी नया रूप दिया। उसी समय, महाभारत जिसे सभी ने इतनी खुशी के साथ देखा था, उस शो में कई ऐसे जाने-माने नाम थे, जिन्होंने उस समय महाभारत से अपना टीवी डेब्यू किया था। कोई नहीं जानता था और न ही कोई पहचान थी, लेकिन महाभारत ने इन सितारों के जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया।

राज बब्बर
इसके साथ ही, राज बब्बर ने महाभारत में राजा भरत की भूमिका निभाई थी। उनकी भूमिका छोटी थी लेकिन महाभारत की नींव उनके चरित्र ने रखी। वैसे, ऐसा नहीं था कि उस समय राज बब्बर को कोई नहीं जानता था। लेकिन महाभारत पहला धारावाहिक था जिसमें उन्होंने काम किया था। राज बब्बर का बीआर चोपड़ा के साथ करीबी रिश्ता है। उन्होंने बीआर चोपड़ा की फिल्म इंसाफ के तराजू से शुरुआत की। उन्होंने निकाह, आज का इंतजार, किरदार जैसी फिल्मों में उनके साथ काम किया था।

वर्षा उसगांवकर
महाभारत में, राजकुमार उसारा के रूप में वर्षा उसगांवकर ने बहुत अच्छा काम किया। वर्षा उसगांवकर ने मराठी सिनेमा में बहुत काम किया लेकिन टीवी पर उन्हें महाभारत से बीआर चोपड़ा की पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने दुध का करजाना, दोस्ती, तिरंगा जैसी फिल्मों में काम किया।

देबाश्री रॉय
इसके साथ ही महाभारत में सत्यवती के चरित्र को कोई नहीं भूल सकता। उस समय, इस चरित्र को टीवी पर देवश्री रॉय ने जीवंत किया, जिन्होंने महाभारत के माध्यम से अपनी शुरुआत की। राज बब्बर की तरह, देवश्री रॉय भी लगातार फिल्मों में सक्रिय थीं। उन्होंने 36 चौरंगी लेन जैसी पुरस्कार विजेता फिल्म में अभिनय किया।

नाजनीन
नाज़नीन ने बीआर चोपड़ा की महाभारत में कुंती की भूमिका निभाई थी। यह शो उनके लिए टेलीविज़न की शुरुआत करने का एक माध्यम बन गया। नाजनीन ने कुंती के रूप में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की। वहीं, महाभारत के अलावा उन्होंने फिल्मों में भी पहचान बनाई। महाभारत से पहले, नाजनीन अपने बोल्ड लुक के लिए जानी जाती थी। उन्होंने कोरा कागज़, चलते चलते, एक दूजे के लिए जैसी फिल्मों में काम किया था।

रोमा मानेक
गुजराती अभिनेत्री रोमा मानेक ने भी महाभारत के जरिए टीवी की दुनिया में कदम रखा। वह महाभारत में रानी माद्री बन गईं, जो नकुल और सहदेव की मां थीं। वहीं, महाभारत के बाद रोमा ने हिंदी फिल्मों में भी काम किया, लेकिन महाभारत में उन्हें जो सफलता मिली, वह किसी और काम से मेल नहीं खाती।

डब्बू मलिक
अंबू मलिक के भाई और अरमान और अमाल मलिक के पिता डब्बू मलिक भी बीआर चोपड़ा की महाभारत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। इसके साथ ही, महाभारत में डब्बू मलिक ने युवा भीष्म पितामह के रूप में काम किया। उसी समय, उनकी भूमिका छोटी थी लेकिन प्रभावी थी। वहीं डब्बू मलिक ने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया लेकिन उन्हें वह सफलता नहीं मिल पाई जिसके वे हकदार थे। इसके साथ डब्बू ने बाजीगर, तिरंगा, सोन हो तो ऐसी जैसी फिल्मों में काम किया।

Post a Comment

0 Comments