ये होते हैं बड़े दिल वाले लोग! लाकडाउन में दुकानें बंद रही इसलिए मालिक ने कर दिया 11 दुकानों का किराया माफ




लॉकडाउन की वजह से सभी काम-धंधे बंद हैं। इससे दिहाड़ी मजदूर और छोटा-मोटा व्यापार करने वाले इस वक्त सबसे ज्यादा परेशान है। एक तरफ कमाई नहीं है और दूसरी तरफ घर और दुकान का किराया देना है। ऐसे ही कुछ लोगों के मकान व दुकान मालिकों ने मार्च का किराया माफ कर दिया। महाराणा प्रताप चौक स्थित सरदारा सिंह मार्किट की दुकानों के मालिक एडवोकेट जगतार सैनी ने अपनी 11 दुकानों का किराया माफ कर किराएदारों को बड़ी राहत दी है।


एडवोकेट जगतार सैनी पूर्व सांसद गुरदयाल सैनी व गुरुकुल कुरुक्षेत्र के प्रधान कुलवंत सैनी के भतीजे है। जगतार सिंह ने बताया कि उन्होंने मानवता के लिए ऐसा किया है। उन पर किसी का दबाव नहीं था। लॉकडाउन के कारण दुकानें मार्च के अंत से बंद हो गई थीं। इस वजह से दुकानदार सामान की बिक्री नहीं कर सके। एक माह पूरा दुकानें बंद रहीं। इस परिस्थितियों को देखते हुए उन्होंने महसूस किया कि किरायेदारों को कुछ राहत मिलनी चाहिए।


इस पर उन्होंने अप्रैल माह का किराया माफ कर दिया। अब दुकानदार आसानी से अपनी दुकान पर काम कर सकते हैं, उनको कर्ज जैसा महसूस नहीं होगा। किराया माफ होने पर मार्किट के किराएदारों ने खुशी जताई है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते जारी लॉकडाउन से कई दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में दुकानों का किराया देने में तो और भी मुश्किल हो रही थी।


Post a Comment

0 Comments