वैन से टक्कर में गवां दी करोड़ों की कार, खरीदी थी सिर्फ 20 मिनट पहले

अक्सर लोग जब नई कार खरीदते हैं तो उसक काफी संभाल कर रखते हैं। अगर नई कार पर एक भी खरोच आ जाती है तो तो लोग परेशान हो जाते हैं। लेकिन क्या आपने सोचा है उस इंसान पर क्या बीतेगी जिसने कुछ ही मिनटों पहले खरीदी गई करोड़ों की कार गवां दी हो।

दरअसल, यूनाइटेड किंगडम के वेस्ट यॉर्कशायर शहर के एक व्यक्ति ने लेम्बोर्गिनी की कीमती स्पोर्ट्स कार हुराकन खरीदी जो मिनटों बाद ही चलाने लायक स्थिति में नहीं रही। कार खरीद कर घर जाते समय रास्ते में ही एक वैन से टक्कर हो जाने पर कार का पिछले हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

टक्कर इतना भयानक था की कार का पिछले दाहिना पहिया अलग हो गया। लेम्बोर्गिनी के चालक ने बताया की यह कार उसने शोरूम से सिर्फ 20 मिनट पहले ही खरीदी थी।

इस टक्कर में कार के ड्राइवर को मामूली चोटें आई हैं जबकि वैन ड्राइवर को सर में हल्की चोट लगी है। हाईवे के खली होने के कारण कोई और वाहन टक्कर की चपेट में नहीं आया।

मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर तफ्तीश शुरू कर दी। पुलिस की तकनीकी जांच में पता चला कि हाईवे पर दोनों गाड़ियां तेज गति में जा रही थीं तभी अचानक कार में गड़बड़ी के कारण वह रास्ते में ही रुक गई जिससे पीछे से आ रही वैन से टक्कर हो गई।

लेम्बोर्गिनी हुराकन की बात करें तो यह एक लग्जरी स्पोर्ट्स कार है। इसमें फोल्ड होने वाली छत दी गई है जिसके खुलते ही यह एक कूपे कार बन जाती है। इस कार का डिजाइन और फीचर्स लेम्बोर्गिनी स्पाइडर से प्रेरित है।

इस कार में 5.2 लीटर का वी10 नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है जो 610 bhp पॉवर और 560 Nm टॉर्क उत्पन्न करती है। भारत में लेम्बोर्गिनी हुराकन की कीमत 3 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Post a Comment

0 Comments