कोरोना से पति की मौत के 4 महीने बाद बेटा हुआ तो पत्नी बोली- 'आखिरी गिफ्ट'


चीन में कोरोना वायरस को लेकर सबसे पहले चेतावनी देने वाले डॉक्टर की पत्नी ने बेटे को जन्म दिया है. कोरोना को लेकर चेतावनी देने के बाद डॉक्टर ली वेनलियांग खुद भी संक्रमित हो गए थे और फरवरी में उनकी मृत्यु हो गई थी. 



वुहान में रहने वाले डॉ. ली वेनलियांग को कोरोना वायरस का व्हिसलब्लोअर डॉक्टर भी कहा जाता है. दिसंबर में उन्होंने अपने साथी डॉक्टर को इस बात की जानकारी दी थी कि उन्होंने वायरस के सात मामलों की पहचान की है जो सार्स की तरह दिखते हैं. बता दें कि सार्स महामारी 2003 में दुनियाभर में फैली थी.



चीनी अधिकारियों ने जब कोरोना वायरस की बात स्वीकार नहीं की थी, तभी डॉ. ली वेनलियांग ने साथी डॉक्टरों से अपील की थी कि वे पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट पहनें. हालांकि, तब चीन की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था और धमकी देकर चुप करा दिया था. 


पुलिस ने डॉ. ली पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया था. लेकिन बाद में प्रशासन ने माफी भी मांगी. लोगों का गुस्सा बढ़ने पर सरकार ने डॉक्टर को मरने के बाद सम्मान देने का फैसला भी किया था. 


डॉ. ली वेनलियांग की पत्नी फू झुएजी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीचैट पर अपने बेटे की तस्वीर शेयर करते हुए उसे डॉ. ली की ओर से आखिरी गिफ्ट कहा. फू के अब दो बेटे हैं. 



चीनी मीडिया के मुताबिक, 12 जून को फू ने बेटे को जन्म दिया. फू ने लिखा- पति, क्या आप स्वर्ग से ये देख सकते हैं? आज आपने हमें आखिरी गिफ्ट दिया है. निश्चित तौर पर मैं इसे प्यार करूंगी और सुरक्षित भी रखूंगी.



फू ने बताया कि पति की मौत के बाद भारी दुख की वजह से उन्हें स्वास्थ्य समस्याएं होने लगी थीं. बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें अस्थाई तौर से हॉस्पिटल में भी भर्ती होना पड़ा था. पति की मौत के बाद शुरुआत में फू ने अपने बड़े बेटे से ये झूठ बोला था कि पापा विदेश चले गए हैं. 

Post a Comment

0 Comments