चीन में सैकड़ों 'चोरी' की हुईं बिल्लियां बरामद, रेस्टोरेंट में बेचने की थी तैयारी


उत्तरी चीन से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक एनिमल रेस्क्यू टीम ने लगभग सात सौ बिल्लियों को बचाया है. सभी बिल्लियों को बेहद गंदे पिंजरों में कैद किया गया था जिन्हें रेस्त्रां में भोजन के रूप में परोसा जाने वाला था. स्मॉल एनिमल रेस्क्यू नामक संस्था ने घटनास्थल पर पहुंच कर बिल्लियों को रेस्क्यू किया है. उनका कहना है कि उनमें से कई बिल्लियां बीमार और घायल थीं.



डेली मेल के मुताबिक, एनिमल रेस्क्यू टीम ने बिल्लियों की दिलदहला देने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की हैं. उन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि शांक्सी प्रांत के लिनफेन में एक दर्जन से ज्यादा जंग खाए पिंजरे बरामद हुए हैं जिसमें दर्द से करहाती बिल्लियां कैद थीं. पशु तस्करों ने बिल्लियों को चोरी करके स्मग्लिंग करने के लिए रखा था.


सूत्रों ने बताया कि पशु तस्कर बिल्लियों को अलग-अलग रेस्त्रां में बेचने की योजना बना रहे थे जिसके बाद उन्हें खाने में परोसा जाने वाला था. फिलहाल सभी बिल्लियों को एनिमल रेस्क्यू टीम ने रेस्क्यू कर लिया है. उनका कहना है कि  उनकी देखभाल की जा रही है और जल्द ही उन्हें फिर से अडॉप्शन के लिए रखा जाएगा.



सुश्री ली नाम की महिला ने सोशल मीडिया पर इस मामले की जानकारी दी. सुश्री ली को फुटेज में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 'यहां सैकड़ों बिल्लियां हैं, सैकड़ों. वीडियो की तस्वीरें काफी चौंकाने वाली थीं. सभी बिल्लियां बेहद गंदे पिंजरों में कैद थीं और उन्हें उनके मांस के लिए परोसा जाने वाला था.  


सुश्री ली का कहना है कि एक बजट होटल में काम करने वाले कुछ मजदूरों ने बिल्लियों की स्मग्लिंग की जानकारी दी थी. जिसके बाद होटल की पीछे की जगह पर बिल्लियों को बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि जानवरों को विभिन्न स्थानों से लाया गया था और उन्हें दूसरी जगह ले जाने की प्रतीक्षा की जा रही थी. रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय प्राधिकरण मामले की जांच कर रहा है

Post a Comment

0 Comments