4 देशों का उदाहरण देकर राहुल बोले- भारत में ऐसे फेल हुआ लॉकडाउन



नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने देश में मोदी सरकार द्वारा लगाए लॉकडाउन को पूरी तरह फेल बताया है। एक ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने ये कहा है। उन्होंने ब्रिटेन, जर्मनी, स्पेन और इटली में लॉकडाउन लगाने और उसे हटाने के बाद कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी होने, लेकिन भारत में संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी होने से संबंधित ग्राफ ट्विटर पर शेयर किया। गांधी ने कहा, एक विफल लॉकडाउन ऐसा दिखता है। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 मामले सामने आए और 273 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,26,770 और मृतकों की संख्या बढ़कर 6,348 हो गई।


दरअसल, ऐसा राहुल गांधी ने इसलिए लिखा है क्योंकि उन्हें जिन देशों का ग्राफ शेयर किया है वहां लॉकडाउन की घोषणा तब की गई जब कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे थे और अनलॉक का फैसला तब लिया गया जब उस देश में कोरोना केस आने कम हो गए। लेकिन भारत में अनलॉक का फैसला तब लिया गया है जब कोरोना के केस हर दिन बढ़ते जा रहे हैं।


राहुल गांधी ने जिन देशों का कोरोना ग्राफ शेयर किया है उनमें स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन जैसे कोरोना प्रभावित देश शामिल हैं। बता दें कि कोरोना संकट के दौरान राहुल गांधी कई बार केंद्र सरकार पर हमले बोलते रहे हैं। राहुल गांधी पहले अपने ट्वीट्स के जरिए लॉकडाउन को लेकर सवाल उठाया करते थे लेकिन अब अनलॉक के कदमों पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं।


Post a Comment

0 Comments