पूरे बिहार में हो सकती है बारिश, कई जगह तेज आंधी का अलर्ट



 बिहार में चक्रवातीय तूफान निसर्ग का असर दिख रहा है। बिहार में गुरुवार को पटना सहित लगभग पूरे बिहार में दिनभर बादल छाये रहे। पटना में गरज चमक के साथ बारिश भी हुई। राज्य के अन्य कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई। शुक्रवार को भी करीब-करीब पूरे बिहार में बारिश के आसार हैं।


शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिम बिहार के जिलों बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद, औरंगाबाद, उत्तर-पश्चिम बिहार के पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज और उत्तर-मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर में बारिश की अधिक संभावना है।


उत्तर-पूर्व बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया में शुक्रवार को दोपहर बाद एक-दो जगह मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में ठनका भी गिर सकता है। हालांकि जिस वेग से यह तूफान देश के पश्चिमी तट से टकराया था, बिहार पहुंचते-पहुंचते वह काफी कमजोर पड़ गया।


पटना में धूलभरी आंधी चलेगी, ठनका भी गिर सकता है
शुक्रवार को पटना में धूलभरी आंधी के बाद बारिश हो सकती है। इसी तरह भागपुर में भी धूलभरी आंधी चलेगी और बारिश होगी। दोनों जिलों में ठनका गिरने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। गया और पूर्णिया में भी ठनका गिरने की आशंका है।


यहां हुई बारिश
गुरुवार को पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, भागलपुर के कई इलाकों में बारिश हुई।


पटना, गया में तापमान सात डिग्री तक गिरा
बारिश और बादल के कारण पटना, गया आदि जिलों में तापमान लगभग सात डिग्री तक गिर गया। पटना का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री रहा। यहां सामान्य (38.4) से सात डिग्री कम रहा। इसी तरह गया में तापमान 33.7 डिग्री दर्ज किया गया। भागलपुर में भी दो डिग्री तक तापमान कम रहा। हालांकि पूर्णिया में तापमान सामान्य के स्तर पर 35 डिग्र रिकॉर्ड किया गया।


Post a Comment

0 Comments