सीएम योगी का बड़ा ऐलान, रोजगार देने में आने वाली सारी दिक्कतों को करेंगे दूर 

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, रोजगार देने में आने वाली सारी दिक्कतों को करेंगे दूर 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भरोसा है कि कोरोना संकट के बावजूद उत्तर प्रदेश में वह रोजगार के मोर्चे पर आने वाले सारे रोड़े दूर कर लेंगे। चाहे वह शिक्षक भर्ती का का मामला हो या फिर 34 लाख कामगारों के लिए रोजगार दिलाने का। यह श्रमिक अपने हैं। इनकी सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा के लिए  एक आयोग भी जल्द सामने आएगा। यूपी को बेहतरीन निवेश गंतव्य बनाने की उम्मीद की जगाते हुए उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के पास इलेक्ट्रानिक्स सिटी बनेगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह सारी बातें हिंदुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर से खास बातचीत में कहीं। शुक्रवार को सीएम से ढेर सारे सवाल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुए। इनमें मुख्यमंत्री ने अब कोरोना काल में यूपी की जनता को संक्रमण से बचाने के किए गए उपायो, इस बीच हुई राजनीति व भविष्य की योजनाओं पर खुल कर बात की। उन्होंने दो टूक कहा, चंदाखोर पीआईएल करने वाले भर्तियों में रोड़ा अटका रहे हैं। जबकि उनकी सरकार पूरी तरह मेरिट पर शिक्षक भर्ती के पक्षधर है। कोरोना संक्रमण के लिए काफी हद तक तब्लीगी जमात को जिम्मेदार मानते हुए सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का अभियान जारी रहेगा। 

 योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों ने जगह-जगह पर जाकर संक्रमण फैलाया। पुलिस ने जब कार्रवाई की तो वहां पर भी जिस प्रकार व्यवहार किया गया यह सही नहीं था। 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि देश राहुल और उनके परिवार की बात सुनेगा तो वो भारत को इटली बना देंगे। मुख्यमंत्री योगी ने यह बातें कोरोना काल की चुनौतियों पर 'हिन्दुस्तान' के वेबिनार में प्रधान संपादक शशि शेखर से कहीं। 

सीएम योगी से जब यह पूछा गया कि  राहुल गांधी लगातार यह सवाल उठा रहे हैं कि यूपी में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच कम हो रही है के सवाल पर कहा कि राहुल गांधी के पास न तो देश के लिए एजेंडा है और न कोई दूरदर्शिता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास आजादी के बाद से लेकर अब तक देश की जनता को बेवकूफ बनाया है। इतने बड़े पलायान के लिए ये लोग ही दोषी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यूपी पूरी तरह से तैयार है। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की जांच में तेजी आ रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में कोरोना के खिलाफ मिली सफलता के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ है। उनके मार्गदर्शन में हमने काम किया। इसका परिणाम सबके सामने है। मुखयमंत्री ने बताया कि जब यूपी में पहला केस आया तो हमारे पास टेस्टिंग लैब नहीं थे। आज 32 से ज्यादा लैब हैं। हम प्रतिदिन 12 हजार टेस्ट कर रहे हैं। 15 जून तक हम 15 हजार टेस्ट करेंगे। जून के अंत तक 20 हजार टेस्ट प्रतिदिन करेंगे। 

सीएम ने कहा कि हमने किसी भी कोरोना संक्रमित को बाहर नहीं घूमने दिया। हास्पिटल में लाए। इनका सारा खर्चा सरकार उठा रही है। हर बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही। मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी में एक दिन में 25 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे। किसानों को फलदार वृक्ष मुफ्त में देंगे और ऐसा करने वाले किसानों को हर साल सब्सिडी देंगे।

Post a Comment

0 Comments