नई दिल्ली: टी वी शो 'भाभी जी घर पर हैं' काफी लोकप्रिय शो माना गया है. इसकी खास वज़ह शो में किरदार निभा रहे अभिनेता-अभिनेत्री माने जा सकते हैं. सीरियल में सभी किरदारों की अपनी भूमिका काफी अहम मानी जाती है. अंगूरी भाभी से लेकर सक्सेना तक हर किरदार अपने स्टाइल के लिए लोकप्रिय हैं.


सीरीयल में एक ऐसा किरदार है, जिसके शो में ज्यादा डायलॉग नहीं हैं. लेकिन उसके हंसने का तरीका लोगों को हंसने पर मजबूर कर देता है. ये किरदार अपनी हंसी से लोगों से बात करता है और साथ ही अपने साथ एक पर्ची रखता है, जिसके माध्यम से वो दूसरे लोगों को उनकी बात का जवाब देता है. ये किरदार और कोई नहीं बल्कि रिक्शेवाला पेलू है.


पेलू को शो में पर्ची के जरिए दूसरे व्यक्ति से बात करते देखा गया है. ये पर्ची अपने कपड़ों में अलग-अलग जगह फंसा के रखता है. किसी के पूछे गए सवाल का जवाब वो पर्ची के जरिए देता है. शो देखने वाले ऑडियंस को पेलू का किरदार बेहद दिलचस्प लगता है. लोगों ने पेलू के किरदार को काफी पसंद किया है.


आइये जानते हैं कि रियल लाइफ में पेलू आखिर कौन है? अपने साथ हमेशा रेडियो साथ रख कर चलने वाले पेलू का असली नाम अक्षय पाटिल है. वैसे तो इंटरनेट पर अक्षय पाटेल के बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है, लेकिन उनके ट्विटर अकाउंट से पता चलता है कि वो इस इंडस्ट्री में काफी सालों से हैं. माना जाता है कि अक्षय ने अपने करियर की शुरुआत इस सीरीयल से की है.


उनकी फीस की बात की जाये तो मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उनको एक एपिसोड के 15 से 20 हज़ार रुपये मिलते हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है.


बिना डॉयलाग के अपना किरदार निभा रहे अक्षय ने अपनी जगह लोगों के दिलों में बना ली है.