इंटरनेट बैंकिंग सर्विस में देरी हुई तो बैंक का सीपीयू उठा ले गया ग्राहक





गुजरात के अहमदाबाद में एक बैंक में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। बैंक से रुपए नहीं कंप्यूटर का सीपीयू चोरी हुआ है। दरअसल, एक ज्वैलर नेट बैंकिंग सुविधा नहीं मिलने से परेशान होकर बैंक का सीपीयू ही उठा लाया। अब मामला थाने पहुंच गया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा के मकरबा ब्रांच के मैंनेजर ने आनंदनगर पुलिस थाने में बुधवार को प्रह्लाद नगर इलाके में ज्वैलरी की दुकान चलाने वाले आरोपी के खिलाफ चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। 

एफआईआर में बैंक मैंनेजर विनीत गुरदत्त की ओर से कहा गया है कि एसपी ज्वैलर्स नाम से कारोबार करने वाले संजय शाह बुधवार दोपहर बैंक में आए और कर्मचारी पर चिल्लाने लगे। गुरदत्त बाहर आए तो शाह ने उन्हें बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने बैंक को ईमेल भेजकर नेट बैंकिंग सेवा शुरू करने को कहा था लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया गया है। 

इस दौरान शाह चिल्लाने लगे, उन्होंने कर्मचारियों को धमकी दी कि यदि 15 मिनट में सर्विस शुरू नहीं हुई तो वह बैंक का सीपीयू लेकर चले जाएंगे। बैंक कर्मचारियों ने आईडी डिपार्टमेंट से बात करके कहा कि जल्द ही उनकी सर्विस शुरू हो जाएगी। इस दौरान शाह ने कंप्यूटर से सीपीयू निकाल लिया। 

शिकायत में कहा गया है कि बैंक कर्मचारियों ने संजय शाह को रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने। गुरदत्त ने कहा कि सीपीयू में बैंक के ग्राहकों की महत्वपूर्ण जानकारियां हैं। हालांकि, कुछ देर बाद शाह बैंक में सीपीयू छोड़ गए।

आनंदनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर एस जे बलोच ने कहा कि शाह का कोरोना टेस्ट कराया गया है, इसका परिणामण आने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments