'कोरोना बारात लेकर आ रहा, नाराज फूफा बनकर बैठें' ऐसे नारों से पट गई दीवारें



कोरोना का कहर जारी है. केंद्र और राज्य सरकारें इससे बचने के लिए तमाम उपाय कर रही हैं. लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दीवारों पर कोरोना से संबंधित कई दिलचस्प नारे भी लिखे गए हैं.


दरअसल, फिरोजाबाद जिले के मदनपुर ब्लॉक में कई जगह दीवारों पर जिला पंचायत अधिकारी द्वारा स्लोगन लिखवाए गए हैं जिसमें संदेश दिए गए हैं कि, 'कोरोना वायरस बारात लेकर आ रहा है बुआ की तरह डांस नहीं करें बल्कि शादी में फूफा की तरह मुंह फुला कर बैठे रहें.'



ऐसे ही कई तरह के स्लोगन दीवारों पर लिखे गए हैं जो लोगों में चर्चा का विषय बन रहा है. एक तथ्य यह भी है कि फिरोजाबाद में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो अब बढ़कर 508 हो गई है. इसी के चलते जिला प्रशासन यह अनूठा कदम उठा रहा है.  



मदनपुर ब्लॉक के बीडीओ ने यह पहल की और उन्होंने गावों में कई तरह के स्लोगन लिखवाए. इन स्लोगन को न सिर्फ लोग पढ़ रहे हैं बल्कि इसके बारे में बातें भी कर रहे हैं.



नरेंद्र कुमार नामक एक ग्रामीण ने बताया कि जगह-जगह स्लोगन लिखे हैं लोग पढ़ रहे हैं और जागरूक भी हो रहे हैं. उनका कहना है कि इस तरह से लिखवाने से लोगों के बीच कम से कम चर्चा हो रही है और लोग कोरोना के डर को समझ रहे हैं. 



ब्लाक मदनपुर के बीडीओ महेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि इस तरह से स्लोगन से काफी सराहना मिली है, लोग दिलचस्पी ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने भी इस कार्य की सराहना की है.

Post a Comment

0 Comments