स्टेडियम में लगाया गया ओसामा बिन लादेन का कटआउट, फैंस ने मचाई हड़कंप



कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पिछले कुछ समय से सभी फुटबॉल लीग स्थगित चल रही थी। हालांकि तीन महीने बाद अब धीरे-धीरे सभी लीगें वापसी के रास्ते पर लौट रही हैं।


इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League), ला लिगा (La Liga) से लेकर सीरी ए तक सभी प्रमुख लीगें फिर से प्रारम्भ हो चुकी हैं। हालांकि यह सभी लीग खाली स्टेडियम में आयोजित हो रही हैं। इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब लीड्स यूनाइटेड (Leeds United) ने फैंस को ऑफर दिया कि वह 25 पाउंड में खाली स्टेडियम में अपना कटआउट लगवा सकते हैं। हालांकि यह प्लान उनपर भारी पड़ गया।

स्टेडियम में लगाया गया ओसामा बिन लादेन का कटआउट
लीड्स यूनाइटेड ने शनिवार को कार्डिफ सिटी के विरूद्ध मैच खेला व 2-0 से जीत हासिल की। प्लान के अनुसार कई फैंस का कटआउट स्टेडियम में लगाए गए थे। हालांकि इन फैंस के बीच खाली सीट पर अलकायदा के पूर्व प्रमुख व आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का काटआउट लगा हुआ था। उसके कटआउट के बगल में जिस फैन का कटआउट लगाया गया था उसी फैन ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत दर्ज की। बीबीसी के मुताबिक क्लब ने बोला कि वह ध्यान रखेंगे कि आगे से ऐसा न हो। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग के दौरान ब्रिटेन के ब्रिटेन के सीरियल कातिल हैरोल्ड शिपमैन का कटआउट लगाया गया था, जिसकी सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा आलोचना हुई थी।

इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को बताया था शहीद
हाल ही में पाक के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने 9/11 हमले के मास्टरमाइंड व अल-कायदा के कमांडर रहे ओसामा-बिन-लादेन को 'शहीद' करार दिया था जिसके बाद उनकी आलोचना की जा रही है। इमरान खान ने पाक व अमेरिकी रिश्तों के बारे में बोलते हुए संसद में यह बयान दिया है। बताते चलें कि अमेरिकी स्पेशल फोर्स ने 2011 में बिन लादेन (Osama Bin Laden) को मार गिराया था।


Post a Comment

0 Comments