CPL 2020 में इस भारतीय खिलाड़ी ने दिया अपना नाम, बीसीसीआई ने कहा सिर्फ संन्यास लेने पर मिलेगी NOC

आईपीएल 2020 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 48 वर्षीय स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे को 20 लाख की बेस प्राइज में खरीदकर टीम में शामिल कर लिया था। मगर बदकिस्मती से आईपीएल 2020 को कोरोना वायरस के चलते अब तक आयोजित नहीं किया जा सका है। मगर अब तांबे ने अपना नाम सीपीएल ( कैरेबियन प्रीमियर लीग) में अपना नाम ड्राफ्ट किया, जिसके चलते उन्हें अब संन्यास का ऐलान कर होगा।


प्रवीण तांबे को लेना होगा संन्यास




48 साल के अनुभवी स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख की बेस प्राइज के साथ खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। तभी से उनके आईपीएल में खेलने पर तलवार लटक रही थी, क्योंकि वह दुबई में खेली गई अबु धाबी टी 10 लीग में हिस्सा ले चुके थे।


अब तांबे ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के लिए अपना नाम भेजा है, लेकिन जब तक वह भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास नहीं ले लेते तब तक बीसीसीआई से उन्हें अनुमति मिलने की उम्मीद नहीं है।


क्या है बीसीसीआई का नियम?


नियम साफ है कि यदि कोई बीसीसीआई के पंजीकृत खिलाड़ी हैं तो वह किसी भी  विदेशी टी 20 या टी 10 टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकते. वे केवल एक वनडे या टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए काउंटी क्रिकेट या बांग्लादेश में खेल सकते हैं, लेकिन इसके लिए खिलाड़ी को राज्य संघ या बीसीसीआई से परमिशन लेनी होती है। बताते चलें, युवराज सिंह ने संन्यास लेने के वक्त ही बीसीसीआई से एनओसी लिया था, जिसके बाद वह विदेशी लीगों में खेलते नजर आते हैं।


प्रवीण तांबे ने दिया था बयान




कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने अपनी स्पिन गेंदबाजी यूनिट को मजबूती देने के लिए मुंबई के स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे को 20 लाख की बेस प्राइज के साथ खरीदकर टीम का हिस्सा बनाया है. ने कहा था कि,


‘मैं आज भी इस मानसिकता के साथ खेलता हूं जैसे मैं 20 साल का युवा हूं. मैं अपना सारा अनुभव और ऊर्जा टीम में लेकर आऊंगा. मैं सकारात्मकता लेकर आऊंगा. मैं जानता हूं कि अगर मैं टीम के साथ रहा तो ऐसा कर सकता हूं.’


‘लोग बहुत सी बातें करते हैं, लेकिन मैं अपने काम पर ध्यान देता हूं. मुझे जो भी भूमिका मिलेगी, मैं अपनी ओर से शत-प्रतिशत देने की कोशिश करूंगा. मुझे कुछ साबित नहीं करना है. यदि ऐसा होता तो इतने लंबे समय तक नहीं खेल पाता.’


Post a Comment

0 Comments