कोरोना संकट में नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, PhonePe ने निकाली बंपर वैकेंसी

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते देश को आर्थिक रूप से काफी नुकसान हुआ है, कई कंपनियां मजबूर होकर अपने कर्मचारियों की छटनी कर रही हैं। ऐसे समय में जब लोगों की नौकरी जा रही है उस दौरान डिजिटल वॉलेट कंपनी फोनपे ने बड़ी भर्ती निकालने का ऐलान किया है। ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाले डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे अपने व्यापार को और बढ़ा रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक फोनपे ने इस साल 550 लोगों की नियुक्ति की घोषणा की है।

गूगलपे और पेटीएम को देता है टक्टर

भारतीय बाजार में पहले मौजूद गूगलपे और पेटीएम की प्रतिद्वंदी कंपनी फोनपे ने लॉकडाउन के दौरान भी अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती नहीं की है। इसके साथ ही फोनपे इस महीने कर्मचारियों में एप्रेजल प्रोसेस शुरू करने जा रहा है, उम्मीद है कि कंपनी में काम करने वालों को सैलरी में बड़ा इजाफा हो सकता है। वर्तमान में कंपनी के साथ करीब 1800 कर्मचारी जुड़े हुए हैं लेकिन अब फोनपे की योजना है कि 20 से 30 फीसदी कर्मचारियों को और जोड़ा जाए।

इन पदों पर होगी भर्ती

फोनपे संस्थापक और सीटीओ राहुल चारी ने बताया कि कंपनी ने पिछले दो महीने में कर्मचारियों की नियुक्ति में तेजी की है। उन्होंने कहा, जैसा कि आप सब जानते हैं कि यह समय गंभीर है और अच्छे लोगों की भी नौकरी जा रही है, इसलिए बाजार में बड़ा पूल नजर आ रहा है। हम साल के अंत तक इंजीनियरिंग, कॉरपोरेट फंक्शंस, सेल्स, बिजनस डेवलपमेंट और मार्केटिंग में लोगों की भर्ती करेंगे।

फ्लिपकार्ट ने किया 9 करोड़ डॉलर का निवेश

बता दें कि फोनपे, वॉलेट और यूपीआई के जरिए पेमेंट करने और पैसे ट्रांस्फर करने की सुविधा देता है। वर्तमान में कंपनी ने 183 ब्रैंड्स के लिए मिनी डिजिटल स्टोर बना रखे हैं। इसके अलावा यूजर फोनपे ऐप के माध्यम से वित्तीय उत्पाद भी खरीद सकते हैं। इस वर्ष अप्रैल में फ्लिपकार्ट ने फोनपे में 9 करोड़ डॉलर का निवेश किया था। इसकी स्थापना दिसंबर 2015 में समीर निगम और राहुल चारी ने की थी। फोनपे ऐप अगस्त 2016 में लाइव हुआ और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस पर निर्मित पहला भुगतान ऐप था।

Post a Comment

0 Comments