बड़ी खबर: कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर होने और सुशांत सिंह राजपूत की मौत से परेशान थे एमएस धोनी, फिर लिया संन्‍यास का फैसला!





नई दिल्‍ली. भारत को दो बार वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्‍त की शाम को इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो पोस्‍ट करके तहलका मचा दिया था. सोशल मीडिया से दूर रहने वाले धोनी लंबे समय बाद उस दिन सोशल मीडिया पर आए और अपना एक वीडियो शेयर किया. साथ ही कहा कि शाम 7 बजकर 29 मिनट से उन्‍हें रिटायर मान लिया जाए. पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर थे और तभी से उनके भविष्‍य पर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. खैर उनके भविष्‍य पर अटकलें तो वर्ल्‍ड कप से पहले भी लगाई जा रही थी, मगर वर्ल्‍ड कप के बाद यह और तेज हो गई. सालभर तक अटकलें चलती रही और 15 अगस्‍त की शाम धोनी ने इस अटकलों को हमेशा हमेशा के लिए खत्‍म कर दिया.
माना जा रहा है कि धोनी ने इस फैसले को लेने में देरी इसीलिए की, क्‍योंकि वह टी20 वर्ल्‍ड कप खेलना चाहते थे, मगर कोरोना के कारण वर्ल्‍ड कप टलने के बाद उन्‍होंने संन्‍यास का फैसला ले लिया. ऐसा नहीं है कि आईपीएल की तैयारियों के लिए 14 अगस्‍त को चेन्‍नई पहुंचने के बाद धोनी ने संन्‍सास का फैसला लिया, बल्कि उनके मन में इसका ख्‍याल तो लंबे समय से चल रहा था.

16 जनवरी को कर दिया गया था कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर


मनी कंट्रोल की एक खबर के अनुसार पूर्व भारतीय कप्‍तान 16 जनवरी 2020 को दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड बीसीसीआई के दिए झटके को संभाल नहीं सके. उन्‍होंने अपनी पत्‍नी और परिवार के सदस्‍य को कहा भी था कि उन्‍होंने स्थिति को अनदेखा कर दिया और महसूस हुआ कि उन्‍हें दो साल पहले ही संन्‍यास ले लेना चाहिए था. दरअसल इसी साल 16 जनवरी को बीसीसीआई ने 2019- 2020 पुरुष क्रिकेटर्स के कॉन्‍ट्रेक्‍ट की घोषणा की थी और धोनी को उस कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर कर दिया गया था . इसके बाद रांची में धोनी ने अपने दोस्‍तों से पूछा था कि आखिर क्‍यों उन्‍होंने मुझे सूची से बाहर किया. क्‍या मैं फिट नहीं हूं.

सुशांत की मौत से हो गए थे परेशान


खबर के अनुसार कॉन्‍ट्रेक्‍ट सूची से बाहर होने से धोनी निराश थे. वह सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से भी काफी अधिक परेशान हो गए थे. सुशांत सिंह राजपूत ने एमएस धोनी की बायोपिक में उनका किरदार निभाया था और 14 जून को उनका शव उनके अपार्टमेंट में पंखे से लटका हुआ पाया गया था. धोनी बिना विकेटकीपिंग ग्‍लव्‍स के 22 गज से बाहर यानी क्रिकेट के मैदान से अपनी जिंदगी को एक आकार देना चाहते थे. इसीलिए उन्‍होंने यह फैसला लिया.

Post a Comment

0 Comments