महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर ये क्या बोल गयी सानिया मिर्जा, कहा धोनी, शोएब मलिक की....

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और उनके संन्‍यास के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. सानिया मिर्जा का कहना है कि धोनी का व्‍यक्तित्‍व उनके पति और पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से मिलता-जुलता है.

सानिया मिर्जा ने धोनी की उपलब्धियां ध्‍यान दिलाते हुए कहा कि उनके मैदानी प्रदर्शन बड़े विदाई मैच से ज्‍यादा याद रखा जाएगा. मालूम हो कि धोनी ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया था.

एमएस धोनी ने बहुत कुछ हासिल किया

एमएस धोनी के संन्‍यास के फैसले पर सानिया मिर्जा ने अपने विचार प्रकट किये हैं. उन्होंने इस दौरान धोनी के व्यक्तित्व की भी जमकर प्रशंशा की है. स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए हुए अपने इस इंटरव्यू में सानिया मिर्जा ने कहा,

“एम एस धोनी को फेयरवेल मैच मिलना चाहिए था, अगर वो ऐसा चाहते थे. हालांकि उन्होंने चुपचाप संन्यास का ऐलान कर दिया और यही चीज उन्हें औरों से अलग बनाती है. धोनी ने मैदान में जो किया उसके मायने ज्यादा हैं, ना कि एक फेयरवेल मैच के. मेरे हिसाब से वो इतने बड़े स्तर के खिलाड़ी हैं, कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है. उनकी इतनी उपलब्धियां हैं, इसीलिए उन्होंने कहा कि मैं चुपचाप संन्यास लूंगा. उनकी यही चीज उन्हें कैप्टन कूल बनाती है, यही चीज उन्हें धोनी बनाती है. उन्होंने ना केवल अपने लिए बल्कि अपने देश के लिए काफी कुछ हासिल किया है.”


महेंद्र सिंह धोनी को देखकर याद आते हैं मेरे पति

सानिया मिर्जा ने एमएस धोनी के क्रिकेट के मैदान पर ज्‍यादा उपलब्धियां हासिल करने की जमकर तारीफ की. सानिया मिर्जा का यह भी मानना है कि एमएस धोनी का व्‍यक्तित्‍व उनके पति शोएब मलिक से मिलता-जुलता है. मिर्जा ने कहा,

“एम एस धोनी वास्तव में मुझे मेरे हसबैंड शोएब मलिक की याद दिलाते हैं, खासकर पर्सनैलिटी के मामले में. मैदान में दोनों ही खिलाड़ी काफी शांत रहते हैं. कई मायनों में एम एस धोनी बिल्कुल शोएब मलिक की ही तरह हैं.”


आपको बता दें कि इससे पहले भी सानिया मिर्जा ने एम एस धोनी के संन्यास पर ट्वीट किया था और कहा था कि,

“ये मेरे लिए काफी सम्मान की बात है कि जिस एरा में आप आए उसी एरा में मैं भी उसी देश के लिए एक खिलाड़ी हूं. आपने देश के लिए जो कुछ भी किया, उसके लिए आपका आभार.”


धोनी ने भारत को जिताई हैं क्रिकेट की तीनों ट्रॉफी

बता दें कि एमएस धोनी दुनिया के इकलौते कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफियां (टी20 वर्ल्‍ड कप, 50 ओवर वर्ल्‍ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीती हैं. रांची का लड़का दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ मैच फिनिशर बना. विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने 15 अगस्‍त को इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड करते हुए अपने संन्‍यास की घोषणा की थी.

कई क्रिकेट पंडितों और विशेषज्ञों ने कहा कि एमएस धोनी के लिए विदाई मैच आयोजित होना चाहिए. मगर ऐसा हमेशा लग रहा है कि धोनी अब दोबारा टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहनेंगे.


Post a Comment

0 Comments