कांग्रेस की बैठक में छिड़ा घमासान, राहुल के आरोपों से 'आहत' आजाद ने की इस्तीफे की पेशकश





नई ​​दिल्ली. कांग्रेस पार्टी की बैठक (CWC Meeting) में नए अध्यक्ष को लेकर जारी मंथन अब घमासान में तब्दील होता दिख रहा है. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व को लेकर सवाल उठाने वालों पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगाया है. राहुल गांधी के आरोपों से आहत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने इस्तीफे की पेशकश कर डाली है. गुलाम नबी आजाद की तरह ही कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने इन आरोपों को लेकर ट्वीट कर अपना दुख व्यक्त किया.

बता दें कि कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक के दौरान पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कुछ कांग्रेसी नेताओं पर बीजेपी से साठगांठ का आरोप लगाया है. उनके इस बयान पर कपिल सिब्‍बल ने प्रतिक्रिया दी है. कपिल सिब्‍बल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'राहुल गांधी कहते हैं, 'हम बीजेपी से साठगांठ कर रहे हैं.' हम राजस्‍थान हाईकोर्ट में कांग्रेस को बचाने में कामयाब रहे. मणिपुर में बीजेपी की सरकार को गिराकर कांग्रेस का बचाव किया. पिछले 30 सालों ने कभी भी किसी मुद्दे पर बीजेपी के पक्ष में बयान नहीं दिया. फिर भी हम बीजेपी से साठगांठ कर रहे हैं.'

Rahul Gandhi says “ we are colluding with BJP “

Succeeded in Rajasthan High Court defending the Congress PartyDefending party in Manipur to bring down BJP Govt.Last 30 years have never made a statement in favour of BJP on any issueYet “ we are colluding with the BJP “!— Kapil Sibal (@KapilSibal) August 24, 2020



गौरतलब है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले सोनिया गांधी ने पार्टी के अंतरिम अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश की थी. उन्‍होंने सीडब्ल्यूसी के सदस्‍यों से कहा है कि वह नया पार्टी अध्‍यक्ष चुनें. बता दें​ कि इस बैठक के एक दिन पहले 23 कांग्रेस नेताओं की ओर से सोनिया गांधी को लिखा पत्र सामने आया है. इस पर राहुल गांधी ने इन सभी 23 नेताओं की आलोचना की है. राहुल गांधी ने कहा है कि इन सभी नेताओं की बीजेपी से साठगांठ हैं.


राहुल गांधी ने 23 नेताओं के बारे में क्या कहा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि जब पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रही थी व सोनिया गांधी अस्वस्थ थीं तो उस समय ऐसा पत्र क्यों लिखा गया.

Post a Comment

0 Comments