कोरोना संकट के बीच परिचालन के लिए दिल्ली मेट्रो तैयार, सरकार की हरी झंडी का इंतजार



दिल्ली में जल्द ही मेट्रो सेवा शुरू करने की तैयारी हो रही है? ये सवाल इसलिए क्योंकि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) की तरफ से कहा गया है कि केंद्र सरकार जब भी निर्देश देगी हमलोग संचालन के लिए तैयार हैं. यानी मेट्रो सेवा बहाल करने को तैयार हैं. डीएमआरसी की तरफ से ये भी सुनिश्चित किया गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जो भी जरूरी कदम हैं वो उठाने को तैयार हैं. जिससे यात्री कोरोना के खतरे से सुरक्षित रह सकें. 

इतना ही नहीं, गुरुवार को डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया था. हालांकि बाद में इसे अधिकारियों ने ‘नियमित निरीक्षण’ करार दिया. ट्विटर हैंडल पर डीएमआरसी ने लिखा, ‘डीएमआरसी के प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया. विभिन्न परिचालन प्रणाली और रखरखाव गतिविधियों के प्रभावी कामकाज की जांच करने के लिये यह नियमित निरीक्षण का हिस्सा था.’

वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार को मेट्रो सेवाओं को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने का सुझाव दिया है. केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अब कोरोना की स्थिति ठीक हो रही है. हम मेट्रो खोलना चाहते हैं. ट्रायल बेसिस पर दिल्ली में मेट्रो चलने की इजाजत मिलनी चाहिए. मुझे उम्मीद है कि केंद्र जल्द ही इस पर निर्णय लेगा. 

जाहिर है केजरीवाल सरकार की तरफ से दावा किया गया है कि दिल्ली में कोरोना वायरस का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है, हालात काबू में आने लगे हैं.  

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. जिसके बाद से ही दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बंद है, ऐसे में जबकि दिल्ली-एनसीआर में धीरे-धीरे ऑफिस, उद्योग सब कुछ खोले जा रहे हैं. लोगों को यातायात के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए सीएम केजरीवाल ने मेट्रो चलाए जाने की अपील की है.  

Post a Comment

0 Comments