CPL 2020: कीरोन पोलार्ड- कॉलिन मुनरो ने खेली तूफानी पारी, नाइट राइडर्स ने जीत की हैट्रिक से बनाया रिकॉर्ड

विस्फोटक बल्लेबाजी औऱ शानदार गेंदबाजी के दम पर त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने रविवार (23 अगस्त) को ब्रायन लारा क्रिकेट अकेडमी में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के नौंवे मुकाबले में बारबाडोस ट्राईडेंट्स को 19 रनों से हरा दिया। नाइट राइडर्स के 185 रनों के जवाब में बारबाडोस की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना सकी।


तीन मैचों में लगातार तीन जीत के साथ नाइट राइडर्स पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। वहीं यह उसकी सीपीएल में 50वीं जीत है। गुयाना ने के बाद सीपीएल में 50 मैच जीतने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स दूसरी टीम है। 

नाइट राइडर्स के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को उनके शानदार अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

त्रिनबागो नाइट राइडर्स की पारी

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे नाइट राइडर्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे ओपनर लेंडल सिमंस (21) इस पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कॉलिन मुनरो ने सुनील नारायण के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया औऱ दूसरे विकेट के लिए 41 रन जो़ड़े। पिछले दो मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले वाले इस मुकाबले में बेरंग दिखाई दिए औऱ 16 गेंदों में सिर्फ 8 रन ही बना सके। 

87 रन के स्कोर पर मुनरो के रूप में नाइट राइडर्स को तीसरा झटका लगा। मुनरो ने 30 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इसके बाद डैरेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड की जोड़ी ने मिलकर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और चौथे विकेट के लिए 98 रनों की नाबाद साझेदारी की। दोनों ने मिलकर आखिरी के 4 ओवरों में 69 रन जोड़े। जिसके चले टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए।

ब्रावो ने 36 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 54 रन और पोलार्ड ने 17 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 41 रन की तूफानी पारी खेली।  

बारबाडोस के लिए कप्तान जेसन होल्डर, रेमन रीफर और एश्ले नर्स ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

बारबाडोस ट्राइडेंट्स की पारी

इसके जवाब में बारबाडोस को ओपनर जॉनसन चार्ल्स ने धमाकेदार शुरूआत दी। चार्ल्स ने 33 गेंदों में 4 चौकों औऱ 3 छक्कों की मदद 52 रन की तूफानी पारी खेली। फवाद खान ने उन्हें आउट कर नाइट राइडर्स को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद मैच पर स्पिरनरों ने अपनी पकड़ बना ली। फवाद,खैरी पियरे औऱ सुनील नारायण ने मिलकर 10 ओवर किए औऱ 50 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

लेकिन उनके आउट होने के बाद पारी धीमी पड़ गई औऱ निश्चित अंतराल में विकेट गिरे। शाई होप (36), जेसन होल्डर (नाबाद 34) और एश्ले नर्स (21) ने योगदान दिया। होल्डर और नर्स ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े लेकिन जीत के लिए ये रन नाकाफी रहे।

नाइट राइडर्स के लिए फवाद अहमद,अली खान,खैरी पियरे,जेडन सिल्स और सुनील नायारण ने 1-1 विकेट हासिल किया।


Post a Comment

0 Comments