क्रिस गेल ने निकाला युवा तुषार देशपांडे की गेंदों का तेल, 1 ओवर की 5 गेंदों पर..



दुबई: युनिवर्स बॉस के नाम से विख्यात दिग्गज कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल भले ही 41 साल के हो गए हैं लेकिन आज भी दुनिया का अच्छे से अच्छा गेंदबाज उनके सामने गेंदबाजी करने से पहले 10 बार अपनी लाइन लेंथ के बारे में सोचता है। गेंदबाज अच्छी तरह जानते हैं कि गेल के अंदर अच्छी गेंदों को भी बाउंड्री के पार पहुंचाने की क्षमता है तो लाइन से भटकने के बाद क्या हाल होगा ये भगवान को भी नहीं मालूम। 

क्रिस गेल और तुषार देशपांडे

ऐसे में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेल गए मुकाबले में दिल्ली के युवा गेंदबाज तुषार देशपांडे युनिवर्स बॉस क्रिस के लपेटे में आ गए और गेल ने उनकी गेंदों का तेल निकालकर बेहाल कर दिया। गेल के सामने तुषार के लिए एक-एक गेंद डालना मुश्किल हो रहा था। 

गेल ने एक ओवर में जड़ दिए 3 चौके और 2 छक्के 
यह वाकया जीत के लिए 165 रन के लक्ष्य का पीछ करने उतरी पंजाब की पारी के पांचवें ओवर में हुआ। केएल राहुल के आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल मोर्चा संभाले थे। ऐसे में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने क्रिस गेल के खिलाफ गेंदबाजी के लिए तुषार देशपांडे को बुला लिया। गेल ने देखते ही देखते तुषार की पहली पांच गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौके जड़ दिए।
 

ऐसे निकला तुषार की गेंदों का तेल 
गेल ने तुषार की पहली गेंद को कवर की दिशा में चार रन के लिए भेज दिया। इसके बाद दूसरी गेंद लेग स्टंप के बाहर डाली जिसे गेल ने शॉर्ट फाइन लेग की दिशा में चार रन के लिए मोड़ दिया। तीसरी गेंद को तुषार ने शार्ट पिच पटकने की भूल कर दी जिसे गेल ने पुल करके मिड विकेट की दिशा में छक्के के लिए भेज दिया। इसके बाद चौथी गेंद तुषार ने ऑफ स्टंप पर स्लोअर डिलिवरी डाली जिसे गेल ने एक बार फिर कवर की दिशा में चौके के लिए भेज दिया। चार गेंद पर 18 रन खर्च करने के बाद देशपांडे एक बार फिर शॉर्ड गेंद फेंकने की भूल कर बैठे और गेल ने उस गेंद को मिड ऑन की दिशा में छक्के के लिए भेज दिया। इस तरह तुषार ने पांच गेंद में 24 और इस ओवर में 26 रन खर्च कर दिए। 

बहुत महंगे साबित हुए तुषार 
तुषार के लिए मैच अच्छा नहीं रहा और वो बड़े महंगे साबित हुए। उन्होंने 2 ओवर में 41 रन खर्च किए और कोई विकेट वो हासिल नहीं कर सके। पंजाब के बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई करते हुए उनकी 12 गेंद में पांच चौके और 3 छक्के जड़े। 



Post a Comment

0 Comments