2 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए मौका मिलना चाहिए था और 2 जिन्हें नहीं चुना जाना चाहिए था



भारतीय टीम को आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां टीम को वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। हाल ही में इस मुख्य दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरे पर विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे, तो वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान केएल राहुल होंगे।


ऑस्ट्रेलिया के पूरे दौरे के लिए रोहित शर्मा को किसी भी टीम में नहीं चुना गया है और बीसीसीआई की तरफ से बयान में कहा गया है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की फिटनेस पर उनकी मेडिकल टीम नजर बनाए रखेगी।

इसके अलावा जो सबसे चौंकाने वाला फैसला जो देखने को मिला वो है कि ऋषभ पंत को वनडे और टी20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। हालांकि वो टेस्ट टीम में शामिल हैं। हालांकि इस आर्टिकल में हम उन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जगह मिलनी चाहिए और उन प्लेयर्स की जिन्हें नहीं चुना जाना चाहिए था।

भारतीय खिलाड़ी जिन्हें चुना जाना चाहिए था- सूर्यकुमार यादव (टी20)

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ सालों से लगातार घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। काफी समय से यह बात भी चल रही है कि यादव को भारत की टी20 टीम में मौका मिलना चाहिए।

अपने करियर में यादव ने 160 मैचों में 31.38 की औसत और 139.91 के स्ट्राइक रेट से 3295 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 17 अर्धशतक भी लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में मौका जरूर मिलना चाहिए था।


Post a Comment

0 Comments