IPL 2020: विराट कोहली ने बैंगलोर को हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जानिए क्यों मुंबई के सामने टेके घुटने?

IPL 2020: विराट कोहली ने बैंगलोर को हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जानिए क्यों मुंबई के सामने टेके घुटने?

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 48वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए, जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. आपको बता दें इस मुकाबले में बैंगलोर की ओपनिंग मुंबई से काफी अच्छी रही, जोशुआ फिलिपी और देवदत्त पड्डिकल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन इसके बावजूद बैंगलोर पर मुंबई ने आसान जीत दर्ज की, क्या रही इसकी वजह, आइए बताते हैं आपको.

विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी

विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी आरसीबी की हार की सबसे बड़ी वजह रही. कोहली जब क्रीज पर आए थे तो बैंगलोर के पास अच्छी शुरुआत थी. फिलीपी और पड्डिकल के बीच 47 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन विराट के आते ही रन रेट गिर गया. विराट कोहली बिलकुल भी सेट नहीं हो पाए और 14 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हुए. बुमराह ने विराट कोहली का विकेट लिया.

डिविलियर्स का गलत समय पर आउट होना

डिविलियर्स का गलत समय और गलत गेंद पर विकेट गिरना भी आरसीबी को ले डूबा. डिविलियर्स इस मुकाबले में बिलकुल सेट नजर आ रहे थे, उन्होंने एक छक्का और एक चौका लगा दिया था लेकिन इसके बाद 16वें ओवर में डिविलियर्स ने पोलार्ड की मामूली सी फुलटॉस गेंद पर राहुल चाहर को कैच थमा दिया. डिविलियर्स के आउट होने से बैंगलोर के तकरीबन 20 रन कम बने.

बुमराह की जबर्दस्त गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी बैंगलोर को ले डूबी. बुमराह ने 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट झटके. इस तेज गेंदबाज ने विराट कोहली को आउट करने के अलावा 17वें ओवर में शिवम दुबे और देवदत्त पड्डिकल को आउट कर बैंगलोर की कमर तोड़ दी. पड्डिकल तो सेट बल्लेबाज थे और वो 74 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन बुमराह ने उन्हें आउट कर बैंगलोर को बड़े स्कोर तक नहीं जाने दिया. बता दें बुमराह ने ये ओवर मेडन भी फेंका.

सूर्यकुमार की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

सूर्यकुमार का वार भी बैंगलोर की हार का वजह बना. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने क्रीज पर आते ही खुलकर शॉट खेले और बैंगलोर के गेंदबाज की कमजोर गेंदों को उन्होंने बाउंड्री का रास्ता दिखाया. महज 29 गेंदों में अर्धशतक तक पहुंचने वाले सूर्यकुमार ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली, नतीजा बैंगलोर हारी और मुंबई को मिली इस सीजन की 8वीं जीत

Post a Comment

0 Comments