अप्रैल माह की भविष्यवाणी: 03 अप्रैल से 30 अप्रैल तक, क्या लिखा है आपके भाग्य में



मेष, वृषभ, मकर : -

03 अप्रैल से 30 अप्रैल तक, किसी मित्र के साथ आपकी गलतफहमी कुछ अप्रिय नतीजों को आमंत्रित करेगी कोई भी निर्णय लेने से पहले एक संतुलित राय प्राप्त करें। इन वस्तुओं में निवेश से बचने के लिए जमीन या संपत्ति में निवेश करना आपके लिए घातक हो सकता है। आप अपने वंश से कुछ सीखने जा रहे हैं। उनकी सूक्ष्म प्रतिभा बहुत पवित्र है और वे अपने आसपास के लोगों को उनकी मासूमियत खुशी और नकारात्मकता की कमी के माध्यम से बदल सकते हैं। अपने प्रियजन की वफादारी पर संदेह न करें। आप कार्यस्थल पर किसी से बात करने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और आप भाग्यशाली हो सकते हैं। जरूरतमंद लोगों की मदद करने की आपकी क्षमता का सम्मान किया जाएगा। आपको और आपके जीवनसाथी को अद्भुत समाचार मिलने की संभावना है। दफ्तर में आपको सावधान रहने की जरूरत है। अपने सहयोगियों पर आँख बंद करके भरोसा न करें अन्यथा आप कुछ राजनीति का शिकार हो सकते हैं। बेहतर होगा कि आप अपने व्यवसाय को काम से दूर रखें और इधरउधर की बातें करने से बचें। व्यापारियों को लाभ कमाने का कोई अवसर मिल सकता है।



कर्क, सिंह, मिथुन : -

03 अप्रैल से 30 अप्रैल तक, यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में उत्साह की कमी महसूस कर रहे हैं तो एकदूसरे के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं। जीवनसाथी के साथ पिकनिक पर जाने के लिए समय अच्छा है। आप एक ऐसे व्यक्ति का आशीर्वाद प्राप्त करने के बाद खुद को सकारात्मक ऊर्जा से घेर लेंगे जो किसी संत से कम नहीं है। आपको बहुत उत्साह होगा और आप अपनी ऊर्जा से घिरे रहेंगे। घर का माहौल कुछ अशांत रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी तालमेल के कारण आपकी चिंताओं में वृद्धि होगी। पैसों से जुड़े मामलों की बात करें तो आप जमकर मेहनत करेंगे। सोचसमझकर हर कदम बढ़ाने की कोशिश करें जल्दबाजी में लिया गया फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है। आपको अपने निजी संबंधों में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। मातापिता के साथ आपकी बॉन्डिंग में सुधार होगा और आपको उनका स्नेह मिलेगा। आपको यह समझना होगा कि वे आपका भला चाहते हैं बेहतर होगा कि आप भविष्य में उनके खिलाफ न जाएं। आप किसी को करीब से देख सकते हैं। ऐसी स्थिति में आप भावनात्मक रूप से थोड़ा कमजोर महसूस करेंगे।

वृश्चिक, तुला, कन्या : -

03 अप्रैल से 30 अप्रैल तक, अगर आप काम करते हैं तो आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। साथ ही उनकी भावनाओं का सम्मान करना होगा। धन के मामले में का समय महंगा रहेगा। आप खुद पर बहुत अधिक खर्च कर सकते हैं। लंबे समय के बाद बच्चों के साथ समय बिताने से आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे। आपका तनाव दूर हो जाएगा और आप अपने बचपन को याद करेंगे। यदि आप व्यवसाय करते हैं तो आप कुछ बड़ी योजनाओं को देख सकते हैं लेकिन कोई भी निर्णय लेने से पहले इस पर अच्छी तरह से विचार करना सही होगा। दांपत्य जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। अपने जीवन साथी के साथ बेहतर समझ यही नहीं बल्कि आप पुराने दिनों की तरह प्यार का अनुभव करेंगे। रोमांटिक जीवन में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप दोनों का प्यार और भी गहरा होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। आपको खरीदारी करने का मौका मिलेगा और इस मौके का पूरा फायदा उठाएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह समय अच्छा रहेगा। यह संघर्ष की परंपरा बनाएगा जिससे आप रिश्ते को तोड़ना चाहते हैं हालांकि आसानी से क्षेत्र को मत छोड़ो।



कुंभ, धनु, मीन : - 

03 अप्रैल से 30 अप्रैल तक, ध्यान और आत्मसमझ फायदेमंद साबित होगी। रात में, आपको एक सकारात्मक लाभ मिलने की संभावना है क्योंकि आप जो पैसा देते हैं वह वापस आ सकता है। आप कुछ समय अपने शौक को पूरा करने और अपने परिवार के सदस्यों की मदद करने में भी लगा सकते हैं। अतीत की हंसमुख यादें आपको व्यस्त रखेंगी। आप जो कुछ भी करते हैं उसमें आप सबसे अच्छे हैं लोगों को दिखाते हुए अपनी योग्यता साबित करें कि आप कितने सक्षम हैं। आप कैसा महसूस कर रहे हैं, दूसरों को बताने की जल्दी में मत रहिए। आपका एक पुराना दोस्त आपके साथ जीवनसाथी के साथ बिताए सबसे यादगार पलों की यादें आपके साथ लेकर आएगा। केवल आप ही जानते हैं कि आपको क्या चाहिए इसलिए दृढ़ और निडर रहें और त्वरित निर्णय लें और परिणामों के साथ रहने के लिए तैयार रहें। मनोरंजन या सौंदर्य प्रसाधन के फिक्स पर बहुत अधिक पैसा खर्च न करें। परिवार के सदस्यों के साथ बिताने के लिए आपके पास बहुत समय होगा। आपको अपने प्रिय के बारे में कुछ नया देखने को मिलेगा। अपने सीनियर्स को हल्के में न लें। होमवर्क पूरा करने के बाद राशि के गृहिणियां खाली समय में टीवी या मोबाइल पर फिल्म देख सकती हैं।

Post a Comment

0 Comments