15 साल से सूखी नहर में पंजाब प्रशासन ने छोड़ा पानी, वजह जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान



बीते 24 घंटे के दौरान 11 पॉजिटिव केसों का पता चला, जिसके साथ राज्य में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या भी 197 तक पहुंच गई है।


पंजाब में कोरोना ने गुरुवार को एक और व्यक्ति की जान ले ली। इसके साथ ही राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई। बीते 24 घंटे के दौरान 11 पॉजिटिव केसों का पता चला, जिसके साथ राज्य में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या भी 197 तक पहुंच गई है। इसी बीच यहाँ एक अजीबोगरीब घटना सामने आई।


पंजाब और राजस्थान के बीच 75 किमी लंबी लिंक नहर है, जिसके भीतर से लोग चोर रास्ता बनाकर एक-दूसरे राज्यों में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने उन्हें रोकने के लिए 15 साल बाद नहर में 450 क्यूसेक पानी छुड़वा दिया।


ऐसा करने के बाद अब नहर के रास्ते में राज्यों में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, नहर में पानी बहुत कम है। तीन दिन में यह महज 10 किमी तक ही पहुंच पाया है। इस स्थिति में नहर में और पानी छोड़ना पड़ सकता है।


स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि नहर का पुल बंद है। बहुत इमरजेंसी होने पर ही यहां से लोगों को जाने दिया जा रहा है। यहां पंजाब बॉर्डर पर 23 मार्च से सघन नाकाबंदी जारी है, ताकि लोग एक-दूसरे राज्य में प्रवेश न कर सकें।




बता दें कि स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान पटियाला में 3 लोग पॉजिटिव पाए गए जो पहले से कोरोना पीड़ित व्यक्ति के करीबी थे। वहीं, पठानकोट में दो लोगों में से एक पॉजिटिव व्यक्ति पहले से कोरोना पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में रहा है, जबकि दूसरा मामला सांस लेने में दिक्कत के चलते सामने आया है।


Post a Comment

0 Comments