पुलिस ने कोरोना से बचने के लिए अपने सिर मुंडवा लिए





अभी भारत कोरोना से जूझ रहा है और हर कोई इससे बचना चाहता है। कोविद -19 से लड़ने के लिए अभी तक कोई दवा या वैक्सीन विकसित नहीं हुई है, इसलिए लोग अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। ऐसी स्थिति में, इंदौर के पुलिसकर्मी, जो देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित शहरों में हैं, इन दिनों अपना सिर मुंडवा रहे हैं और इसे महामारी से बचाव के रूप में देख रहे हैं।


इंदौर के कुछ चश्मदीदों ने अपने बयान में कहा कि चंदन नगर और शहर के कुछ अन्य स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपना सिर मुंडवा लिया है। इस बारे में पूछे जाने पर, चंदन नगर पुलिस स्टेशन के प्रभारी योगेश तोमर ने कहा, 'हमारे थाने के एक हेड कांस्टेबल और चार कांस्टेबल ने अपना सिर मुंडवा लिया है। उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ एहतियात के रूप में यह कदम उठाया है, क्योंकि उन्हें लगता है कि वे भी बालों के माध्यम से संक्रमित हो सकते हैं।



इसके अलावा, तोमर ने अपने बयान में कहा, 'पुलिसकर्मी कोरोना वायरस संक्रमित क्षेत्रों में ड्यूटी पर रहते हुए लगातार अपने हाथों पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं। शेविंग करने वाले पुलिसकर्मियों का मानना ​​है कि चूंकि उनके सिर पर अब बाल नहीं हैं, इसलिए वे इस महामारी के खिलाफ अतिरिक्त सावधानी के रूप में अपने सिर पर एक सैनिटाइज़र भी लगा सकते हैं। 'एक युवा पुलिस कांस्टेबल, जिसने अपना सिर मुंडाया था, ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि वह शहर में लगातार कर्फ्यू कर रहा है और उसने कोरोनोवायरस संक्रमण को रोकने के उपाय के रूप में मुंडाया है। कांस्टेबल ने कहा, 'वैसे भी मौसम गर्म है। शेविंग के बाद, मुझे ड्यूटी के दौरान गर्मी से राहत मिल रही है।


Post a Comment

0 Comments