ज्योतिष गणना : कोरोना से अभी राहत नहीं, जानें कब खत्म होगी महामारी


कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आने वाले दिन जहां राहत लेकर आएंगे, वहीं सितंबर में कोरोना से मुक्ति मिलेगी. ज्योतिष विज्ञान के जानकारों ने ये दावा किया है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार 16 अगस्त से 16 सितंबर के मध्य सूर्य अपनी राशि में बली होने और शनि, मंगल और गुरु इन तीनों ग्रहों का भिन्न-भिन्न राशियों में बली होने से कोरोना महामारी को दूर करेंगे तथा भारत की आर्थिक स्थिति में सुधार करते जाएंगे. वहीं 20 सितंबर को राहू देव राशि परिवर्तन कर मिथुन से वृषभ में आएंगे, जिसके साथ ही कोरोना के संकट से निजात मिलती जाएगी.


ज्योतिषाचार्य का कहना है कि ज्योतिष शास्त्र में मनुष्य की आयु 120 वर्ष मानी गई है, यानी 100 वर्ष बाद तथा 120 वर्ष के मध्य में किसी न किसी रूप में महामारी या पीड़ा के योग बनते है. वर्तमान में शनि, मंगल व गुरु तीनों ग्रह एक राशि में भ्रमण कर रहे हैं. शनि (श्वसन व वायु तत्व), मंगल क्रूर ग्रह तथा गुरु (जीव संज्ञक) से शनि/मंगल का पाप कर्तरी योग एक राशि में होने के कारण महामारी अशांति की स्थिति बनाते हैं.


सूर्य को शास्त्रों में चिकित्सक भी माना है, अतः चिकित्सकों के माध्यम से उच्च राशि गत सूर्य औषधी का निर्माण कराएगा. सूर्य उच्च राशि में चलने से 14 मई तक कोरोना की औषधि निर्माण का योग भी बना रहा है, वहीं चिकित्सकों के माध्यम से इस महामारी को नियंत्रण करता जाएगा.


14 जून से 16 जुलाई तक मिथुन राशि में सूर्य इस महामारी से उतार-चढ़ाव रखेगा और कई देशों में आंशिक स्थिति सुधरने की गति बनेगी. 16 जुलाई से 16 अगस्त के मध्य चर राशि में सूर्य होने से यह कोरोना में राहत दिलाएगा.


16 अगस्त से 16 सितंबर के मध्य सूर्य अपनी राशि में बली होने और शनि, मंगल व गुरु इन तीनों ग्रहों का भिन्न-भिन्न राशियों में बली होने से कोरोना से मुक्ति मिल जाएगा. इसके साथ ही भारत की आर्थिक स्थिति में सुधार होता जाएगा.


Post a Comment

0 Comments