Coronavirus की चपेट में आए थे क्रिस्टियानो रोनाल्डो , अब...

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर युवेंट्स क्लब के लिए खेलते हैं.


 आम लोग हों या खास, कोरोना वायरस की जद से कोई इंसान नहीं बच सका है. फिर चाहे बात खिलाड़ियों की ही क्यों न हो. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के दो साथी भी इस महामारी की चपेट में आ गए थे. रोनाल्डो फिलहाल युवेंट्स क्लब के लिए खेलते हैं और इसी क्लब के उनके दो साथी फुटबॉलर फ्रांस के मिडफील्डर ब्लेसे मातुइडी (Blaise Matuidi) और इटली के डिफेंडर डेनियल रूगानी (Daniele Rugani) भी कोरोना वायरस के शिकार हो गए थे. अब इन दोनों की सेहत को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाया गया था

हेल्थ अपडेट देते हुए खुद युवेंट्स फुटबॉल क्लब (Juventus Football Club) ने कहा कि फ्रांस के मिडफील्डर ब्लेसे मातुइडी (Blaise Matuidi) और इटली के डिफेंडर डेनियल रूगानी (Daniele Rugani) कोरोना वायरस (Coronavirus) से उबर चुके हैं. इन दोनों दिग्गज फुटबॉलरों को पिछले महीने जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था. रूगानी को 11 मार्च को इस वायरस से पीड़ित होने की जानकारी मिली थी और कुछ दिन के बाद विश्व कप विजेता मातुइडी भी कोविड-19 की चपेट में आ गए थे.

पाउलो डिबाला के बारे में नहीं दी कोई जानकारी

युवेंट्स क्लब (Juventus Club) ने बयान में कहा, ‘डेनियल रूगानी (Daniele Rugani) और ब्लेसे मातुइडी (Blaise Matuidi) की दिशानिर्देशों के अनुसार कोविड-19 के लिए दो बार जांच की गई. दोनों बार जांच में उन्हें इस वायरस के लिए नेगेटिव पाया गया. इसलिए हम इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि ये दोनों खिलाड़ी इस वायरस से ठीक हो गए हैं.’ हालांकि क्लब ने अर्जेंटीनी फॉरवर्ड पाउलो डिबाला के स्वास्थ्य के बारे में कोई अपडेट नहीं दिया जिन्हें 21 मार्च को इस वायरस का पॉजिटिव पाया गया था.

दुनियाभर में गई एक लाख 34 हजार से अधिक जानें

कोरोना वायरस (Coronavirus) की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी. अब तक इस जानलेवा महामारी के चलते दुनियाभर में एक लाख 34 हजार से अधिक जानें जा चुकी हैं. करीब 20 लाख लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. भारत में भी दस हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और मरनों वालों का आंकड़ा 400 की संख्या पार कर गया है.

Post a Comment

0 Comments