बिहार के इस जिले में नहीं है कोरोना का एक भी मरीज, DM ने बताई वजह


बिहार का शिवहर जिला कोरोना (Coronavirus) फ्री है. जिले में अब तक 14 संदिग्धों की जांच की गई थी जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव (Corona Negative) आई है. इसकी जानकारी देते हुए शिवहर के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि कुल 20 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे लेकिन जिले में करोना का एक भी मरीज अभी तक नहीं मिले हैं. जिलाधिकारी ने शिवहर वासियों से लॉकडाउन (Lockdown) का पालन करते हुए घरों में रहने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सभी लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं और आगे भी करें. डीएम ने बताया कि शिवहर जिला पूरी तरह से कोरोना से सुरक्षित है.

21 कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई

जिलाधिकारी ने ड्यूटी से अनुपस्थित 10 चिकित्सकों समेत 21 कर्मियों के वेतन पर रोक लगा दी है और सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने बताया कि प्रदेश से बाहर रहने वाले 9259 लोगों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है उन्हें आपदा विभाग द्वारा एक-एक हजार रुपये खाते में भेजा जा रहा है. जिलाधिकारी ने बताया कि तकरीबन 270 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रखा गया है जिसके खाने पीने और रहने का पूरा इंतजाम जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सभी जगह नियमित चिकित्सकों द्वारा जांच की जा रही है.

लोगों से बरती जा रही है सख्ती

डीएम ने बताया कि जिला पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन करने पर अब तक 596 वाहन जब्त कर 4 लाख 43 हजार रुपया का जुर्माना किया है वहीं 5 कांड में 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. जिला प्रशासन ने लॉकडाउन को देखते हुए जिलावासियों के लिए घर बैठे हजारों का इनाम जीतने का मौका दिया है. डीएम ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी कर लोगों से करोना से संबंधित जागरूकता गीत, संदेश और पेंटिंग भेज कर प्रतियोगिता में भाग लेने का आह्वान किया है. सबसे सफल तीन प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा. जिलाधिकारी ने गांव और खेतों में भ्रमण कर किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य करने की अपील की है.

Post a Comment

0 Comments