J-K: सोपोर आतंकी हमले में तीन CRPF जवान शहीद, लश्कर ने ली जिम्मेदारी



बारामूला जिले के सोपोर में बड़ा आतंकी हमला


पुलिस और CRPF के ज्वाइंट नाके पर किया अटैक


जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है, जिसमें सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व बल) के तीन जवान शहीद हो गए हैं. इसके अलावा दो सुरक्षकर्मी घायल भी हुए हैं. आतंकियों ने सोपोर में सीआरपीएफ और पुलिस की ज्वॉइंट नाका पार्टी पर हमला किया है. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

शहीद होने वाले तीनों सीआरपीएफ जवान इस प्रकार हैं- राजीव शर्मा (उम्र- 42 साल) जो बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले थे. सीबी भकारे (उम्र- 38 साल) जो महाराष्ट्र के बलधाना जिले के रहने वाले थे और परमार सत्यपाल सिंह (उम्र- 28 साल), जो गुजरात के साबरकांठा जिले के रहने वाले थे.

वहीं घायल होने वाले दो सुरक्षाकर्मी इस प्रकार हैं- जावीद अहमद अमीन और विश्वजीत घोष. दोनों को गोली लगी है. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के नेवा में सुरक्षा बलों पर हमला किया था और सीआरपीए और पुलिस के संयुक्त कैंप को निशाना बनाया था. शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था. उसके पैर में गोली लगी थी.

इसके बाद आतंकी हमले में घायल जवान को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चलाया था. हालांकि आतंकी बचकर भागने में कामयाब रहे थे.

इसके अलावा शुक्रवार सुबह कश्मीर में शोपियां के दाइरो कीगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था.

Post a Comment

0 Comments