लॉकडाउन के बीच रेल टिकट बुकिंग को लेकर फ़ैल रही अफवाहों का Railway ने किया खुलासा, कहा- 'कभी नहीं रोकी...



IRCTC की साइट पर 15 अप्रैल से रेल टिकट बुकिंग की अफवाह भी फ़ैल रही है।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है। इस देशभर में ट्रेनों से लेकर हवाई उडा़न तक में रोक लगी है। अभी भी बहुत से ऐसे लोग है जो अभी भी परिवार से दूर कहीं फंसे हैं। कोई अपने रिश्तेदार के यहां है तो कोई गांव में। ऐसे में IRCTC की साइट पर 15 अप्रैल से रेल टिकट बुकिंग की अफवाह भी फ़ैल रही है।




कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है की भारतीय रेलवे और निजी एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों के लिए 14 अप्रैल केबाद के लिए टिकट बुक करना शुरू कर दिए हैं। जोकि, पूरी तरीके से गलत है, इस पर रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके ये जवाब दिया है।




रेलवे ने अपने ट्वीट में बताया कि "कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है की रेलवे ने 15 अप्रैल से टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है, जोकि पूरी तरीके से गलत है।'' रेलवे ने आगे अपने ट्वीट में कहा कि ''24 मार्च (जबसे लॉकडाउन शुरू हुआ) से 14 अप्रैल के बीच की सभी तारीखों को छोड़कर किसी भी दिन की टिकट बुकिंग कभी नहीं रोकी गई थी।''


प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन


बता दें कि, अगर लॉकडाउन की अवधि बढ़ती है तो तय नियम के मुताबिक पहले से बुक किए गए टिकट रद्द हो सकते हैं। ऐसी स्थिति में आईआरसीटीसी रेल किराए का पैसा यात्री के बैंक खाते में सीधे भेज देगा।


Post a Comment

0 Comments