WhatsApp में जल्द आ सकता है ये फीचर, यूजर्स को था इंतजार


WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स एक ही अकाउंट को अलग-अलग फोन्स में चला सकेंगे. इस फीचर का इंतजार यूजर्स को काफी समय से था.



इस फीचर को सबसे पहले पिछले साल नवंबर में स्पॉट किया गया था. जब रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशन ने सेकेंडरी फोन से एक नए सिक्योरिटी कोड को मांगा था.



अब लेटेस्ट वॉट्सऐप बिटा v2.20.110 APK में पॉपुलर टिप्स्टर WABetaInfo ने वॉट्सऐप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर के और भी सबूत देखे हैं.



WABetaInfo ने अपने ट्वीट में कहा है कि जब कोई यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट में एक नया डिवाइस ऐड करेगा, तो उसे एनक्रिप्शन सिक्योरिटी कोड में बदलाव होने के चलते इस बारे में नोटिफिकेशन मिल जाएगा.


फिलहाल ये साफ नहीं है कि वॉट्सऐप वेब की तरह दूसरे नेटवर्क को काम करने के लिए प्राइमरी डिवाइस को भी कनेक्ट होना जरूरी है, या सेकेंडरी डिवाइस स्वतंत्र रूप से काम कर सकता है.



बहरहाल, एक वॉट्सऐप अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस में चलाने वाले फीचर के आने से उन लोगों को फायदा होगा, जिनके दो फोन होते हैं. ऐसे में उन्हें दूसरे फोन के लिए अलग से अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.



अगर ये नया फीचर आता है तो ऐसे यूजर्स सिंगल अकाउंट को दो फोन में चला पाएंगे और दोनों डिवाइसेज के जरिए स्मूद तरीके से काम कर पाएंगे. वैसे अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है, ऐसे में ये कब तक आएगा, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.

Post a Comment

0 Comments