दिल्ली: लॉकडाउन में जा रहे थे घर से बाहर, बेटे ने पिता के खिलाफ करवा दी FIR



दिल्ली में सख्ती से लागू किया जा रहा है लॉकडाउन


दिल्ली में लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला


बेटे ने पिता के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर


कोरोना वायरस जैसी महामारी के संकट को दूर करने के लिए देश में इस वक्त लॉकडाउन लागू है. इस दौरान बेवजह घर से बाहर निकलने पर मनाही है, राजधानी दिल्ली में तो धारा 144 भी लागू है. इस बीच दिल्ली से ही एक मामला सामने आया है, जहां एक बेटे ने अपने पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. वो भी इसलिए क्योंकि पिता लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे.

दरअसल, दक्षिण पश्चिम दिल्ली में एक बेटे ने लॉकडाउन का पालन ना करने के चलते पुलिस में पिता के खिलाफ शिकायत कर दी. वसंत कुंज दक्षिणी थाने में दी गई शिकायत के अनुसार, बेटे ने कहा है कि उसके पिता रोज सुबह 8 बजे घर से बाहर निकल जाते हैं, कई बार समझाने पर भी वह घर में नहीं रुके.

युवक का कहना है कि वह लगातार अपने पिता को कोरोना वायरस महामारी, लॉकडाउन के नियमों को लेकर जानकारी दे रहा है लेकिन बार-बार वो अनदेखा कर रहे हैं.

पुलिस ने इस शिकायत पर एक्शन लिया और खुद ही 59 वर्षीय व्यक्ति को समझाने के लिए पहुंच गई. पुलिस के द्वारा उन्हें समझाया गया कि अभी धारा 144 लागू है और लॉकडाउन भी है, ऐसे में किसी को भी बाहर नहीं आना है. लेकिन पुलिस के समझाने के बाद भी जब शख्स नहीं माना तो बेटे के द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर लिख ली गई.

अलग-अलग जगह से आ रही है कार्रवाई की तस्वीर

आपको बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों से लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिसिया कार्रवाई की तस्वीर सामने आ रही है. कई राज्यों में पुलिस ने एक्शन भी लिया है और इसका उल्लंघन करने पर केस दर्ज किए हैं, जबकि कुछ जगह तो पुलिस ने सड़क पर ही उल्लंघन करने वाले लोगों को सजा दी है.

अगर दिल्ली की बात करें तो राजधानी में बीते दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है. दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस बढ़े हैं और अब ये संख्या 200 से ऊपर चली गई है.

Post a Comment

0 Comments