DU ने घोषित की UG और PG परीक्षाओं की तारीख, चेक करें डिटेल

दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से UG और PG परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा कि अब स्नातक और स्नातकोत्तर की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं एक जुलाई से शुरू...

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से UG और PG परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा कि अब स्नातक और स्नातकोत्तर की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं एक जुलाई से शुरू होंगी। अगर कोविड-19 से उत्पन्न हालात सामान्य नहीं हुए तो 'ओपन बुक' माध्यम से परीक्षाएं ली जाएंगी। 'ओपन बुक' माध्यम के तहत छात्र सवालों का जवाब देने के लिये पुस्तकों, नोट्स और अन्य अध्ययन सामग्री का सहारा ले सकेंगे।

जो स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे है वह इस निर्णय के बारे में एक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर देख सकते है। छात्र अपने घरों में बैठकर पोर्टल के माध्यम से अपने संबंधित पाठ्यक्रम का प्रश्न पत्र डाउनलोड करेंगे। दो घंटे के अंतराल में उन्हें उत्तर अपलोड करने होंगे। छात्रों की सुरक्षा के लिए ये वैकल्पिक तरीका अपनाया जाएगा।

बता दें, कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण दिल्ली विश्वविद्यलाय (DU) प्रैक्टिकल और थ्योरी परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से आयोजित करवाने की तैयारी कर रही है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के मद्देनजर, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 मई, 2020 तक बढ़ा दी है। बता दें, तारीख को दूसरी बार बढ़ाया गया है. इससे पहले परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 मई, 2020 थी।

Post a Comment

0 Comments