जानिए हरियाणा 10वीं बोर्ड के परिणाम 8जून को किस समय होगें जारी



हरियाणा बोर्ड ने इस बात की सूचना तो पहले ही दे देती थी कि 10वीं बोर्ड के परिणाम 8 जून को जारी करेगा और साइंस विषय के मार्क्स वो विद्यार्थियों को औसत के आधार पर देगा। लेकिन विद्यार्थियों के लिए एक और ऐलान किया हैँ। जिसके कारण 10वीं के विद्यार्थियों को अपने परिणाम का इंतजार सारे दिन नहीं करना होंगा।


दोस्तो आपको बता दे हाल ही में बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने बयान दिया हैं कि 8 जून को 10वीं बोर्ड के परिणाम 4-5 बजे के बीच में घोषित किए जाएंगे। इतना हीं नहीं उन्होने कहा कि जिन विद्यार्थियों के विज्ञान विषय के लिए औसत अंक से संतुष्ठ नहीं होगें उनके लिए 1 से 15 जुलाई 2020 के बीच एक दिन आयोजन किया जाएगा।


आपको तो पता हीं हैं देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ हैं और जिस समय लॉकडाउन लगा था, उस समय हरियाणा में 10वीं और 12वीं की परीक्षा चल रही थी और कुछ विषयों की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।


अब उन स्थगित 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 1 से 15 जुलाई के बीच कराया जाएगा और तिथियों के बारें में विद्यार्थियों को 10 दिन पहले बता दिया जाएगा। परीक्षा और परिणाम से संबंधित अधिक जनाकरी के लिए हमसे जुड़े रहे।


Post a Comment

0 Comments