हरियाणा: रोहतक में 4 दिन में तीसरी बार आया भूकंप, 2.4 आंकी गई तीव्रता



रोहतक में एक बार फिर आया भूकंप


रिक्टर स्केल पर 2.4 आंकी गई तीव्रता


कोरोना वायरस के संकट के बीच देश में थोड़े-थोड़े अंतराल में भूकंप के झटके भी महसूस किए जा रहे हैं. देश के कई हिस्सों में आ रहे भूकंप के कारण लोगों के मन में भी खौफ का माहौल बना हुआ है. अब एक बार फिर हरियाणा के रोहतक में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

हरियाणा के रोहतक में एक बार फिर भूकंप के झटके लगे हैं. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 2.4 आंकी गई है. रात 9.11 बजे रोहतक में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप आने के बाद लोगों में डर का माहौल बन गया है. वहीं भूकंप के चलते लोग अपने घरों से बाहर भी आ गए. भूकंप का केंद्र रोहतक में जमीन से 5 किलोमीटर अंदर था.

हरियाणा के रोहतक में बीते चार दिन में तीसरी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया. इससे पहले रोहतक और आस-पास के क्षेत्र में 26 जून को दोपहर 3.32 बजे पर भूकंप का झटका महसूस किया गया था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.8 रही थी. भूकंप का केंद्र रोहतक में जमीन से 9 किलोमीटर अंदर रहा था.

इससे पहले 24 जून को भी रोहतक में भूकंप के झटके लगे थे. 24 जून को हरियाणा के रोहतक में दोपहर 12.58 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया था. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 2.8 आंकी गई थी. भूकंप का केंद्र रोहतक में जमीन से 5 किलोमीटर अंदर था.

कई राज्यों में भूकंप

बता दें कि पिछले कई महीनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में भी कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इसके अलावा लद्दाख, गुजरात में भी पिछले महीनों से थोड़े वक्त के अंतराल में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. वहीं पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में भी बीते महीनों से भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments