लाखों रुपये के पैकेज वाली नौकरी छोड़ पिता संग शुरू किया खुद का कारोबार

लाखों रुपये के पैकेज वाली नौकरी छोड़ पिता संग शुरू किया खुद का कारोबार


गुड़गांव में विदेशी कंपनी की लाखों रुपये के पैकेज वाली नौकरी छोड़ दो साल पहले ओल्ड सर्वे रोड निवासी तुलिका गुप्ता ने अपने पिता सुधीर गुप्ता के साथ मिलकर कपड़ों का कारोबार शुरू किया था। कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन में तुलिका का सपना पूरा हो गया है और उनका कारोबार अब रफ्तार पकड़ने लगा है। बो एंड स्क्वायर नाम से शुरू की कंपनी में तुलिका पुरुषों के लिए नैक टाई, बो टाई, पॉकेट स्क्वायर और महिलाओं के लिए स्कार्व व अन्य डिजाइनर कपड़े ऑनलाइन बेचती हैं।

तुलिका ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन बाजार का ट्रेंड बढ़ने से उनके कारोबार को मदद मिली है। डिजाइनर मास्क की डिमांड बढ़ने के साथ लोग अन्य कपड़ों के भी ऑर्डर कर रहे हैं। बताया कि तुलिका के कारोबारा से करीब पांच से सात लोग रोजगार से जुड़े हैं।

लॉकडाउन में डिमांड बढ़ने से कर्मचारियों को भी रोजगार की चिंता नहीं सता रही है। युवा उद्यमी तुलिका ने बताया कि लाखों रुपये के पैकेज वाली नौकरी छोड़ कारोबार शुरू किया था। इन दो सालों में परिवार का पूरा सहयोग मिला। डिजाइनर मास्क के अभी तक देश के विभिन्न राज्यों समेत अमेरिका, स्विट्जरलैंड से भी ऑर्डर आ रहे हैं। ऑनलाइन बाजार के माध्यम से हम इनकी डिलीवरी करा रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments