युवराज सिंह ने चहल को 'भंगी' कहने पर तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर लिखी ये बात



भारतीय टीम (India National Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बीते दिनों रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक लाइव बातचीत के दौरान यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. वहीं अब इस खिलाड़ी ने अपने उस बयान के लिए माफी मांगी है.


युवराज सिंह ने इस मामले में एक ट्वीट कर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वो किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करते और उनकी बातों को गलत तरीके से लिया गया है.


बता दें, युवराज सिंह ने रोहित शर्मा के साथ बातचीत के दौरान चहल के लिए भंगी शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर युवराज सिंह को जमकर ट्रोल किया था और लोगों ने ट्विटर पर #युवराज_सिंह_माफी_मांगो ट्रेंड करवाया था.


युवराज सिंह ने ट्विटर पर बयान जारी करते हुए लिखा,"मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं रंग, जाति, पंथ या लिंग के आधार पर किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करता हूं. मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं. मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं."


युवराज सिंह ने आगे लिखा,"मैं समझता हूं कि मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था. एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं पर खेद व्यक्त करता हूं. देश और देश के लोगों से मेरा प्यार हमेशा रहेगा."


yuvraj singh

@YUVSTRONG12



बता दें, युवराज सिंह ने भारत के लिए 304 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36.55 की औसत और 87.67 के स्ट्राइक रेट से 8,701 रन बनाए हैं. युवराज ने भारत के लिए 58 T20I भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 28.02 की औसत से 1,177 रन बनाए हैं. बात अगर टेस्ट की करें तो इस खिलाड़ी ने 40 टेस्ट मैचों में 33.9 की औसत से 1900 रन बनाए है. युवराज सिंह 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था.


Post a Comment

0 Comments