NTPC, पुलिस, पोस्ट ऑफिस समेत कई विभागों में नौकरी, जानें डिटेल्स


Sarkari Naukri In Rajasthan: राजस्थान में 4500 पदों पर सरकारी नौकरी, जानें सैलरी और बाकी डिटेल्सRajasthan Recruitment 2020: सरकारी नौकरी



सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार के कई विभागों में आवेदन करने का शानदार मौका है. हम आपको विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukri) से जुड़ी डिटेल दे रहे हैं, जिसमें पदों kr संख्या, आवेदन करने की तारीख, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा समेत तमाम जानकारियों के साथ संबंधित नौकरी के आधिकारिक नोटिफिकेशन के बारे में भी बताया गया है. दरअसल, बिजली उत्पादक कंपनी नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC), वन विभाग, पुलिस, पोस्ट ऑफिस समेत कई विभागों में वैकेंसियां निकली हुई हैं. जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. आइए जानते हैं सरकारी नौकरी (Government Jobs) से जुड़ी डिटेल्स.



> सैकड़ों पदों पर पुलिस की भर्ती, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

Police Recruitment 2020: पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. असम पुलिस ने फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर सैकड़ों की संख्या में भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस वैकेंसी के तहत चयनित उम्मीदवारों को 60,500 रुपये प्रति माह तक सैलरी मिलेगी. इस वैकेंसी के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 30 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए 18 वर्ष से लेकर 38 वर्ष तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. आयु की गणना 01.01.2020 के आधार पर की जाएगी.

>वन विभाग में सरकारी नौकरी, 56000 तक मिलेगी सैलरी

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने फॉरेस्ट रेंजर और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. छत्तीसगढ़ वन विभाग भर्ती 2020 (CG फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2020) के तहत 178 फॉरेस्ट रेंजर और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 30 वर्ष (अन्य राज्य) और 21 से 40 वर्ष (छत्तीसगढ़) निर्धारित है. बता दें कि आयु की गणना 01.01.2020 के आधार पर की जाएगी. अगर आप भी वन विभाग में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं.

>10वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस में बंपर भर्तियां, जानें नौकरी की डिटेल

भारतीय डाक विभाग के मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. डाक विभाग में इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 2834 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक के पद भरे जाएंगे. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 7 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

>NTPC में सरकारी नौकरी का मौका, मिलेगी बंपर सैलरी

NTPC Ltd Recruitment 2020: बिजली उत्पादक कंपनी नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) लिमिटेड ने हेड, एग्जीक्यूटिव, असिस्टेंट माइन सर्वेयर और माइन सर्वेयर के कुल 23 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसमें असिस्टेंट माइन सर्वेयर/ माइन सर्वेयर के 18 पदों, माइन सर्वेयर प्रमुख के 1 पद, एग्जीक्यूटिव (माइन प्लानिंग–RQP) के 2 पदों, उत्खनन प्रमुख/ एग्जीक्यूटिव (उत्खनन) के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर चयनित कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग (7th pay commission) के तहत सैलरी मिलेगी.

>राजस्थान में 4500 पदों पर सरकारी नौकरी, जानें सैलरी और बाकी डिटेल्स

राजस्थान में मेडिकल डिपार्टमेंट और पुलिस विभाग में बंपर वैकेंसियां निकली हैं. जिसके तहत 4500 पदों पर सरकारी नौकरी का शानदार मौका है. दरअसल, राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने 2500 पदों पर होमगार्ड की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं तो वहीं राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग (RUHS) ने 2000 पदों पर मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के लिए भर्ती निकाली हैं.

Post a Comment

0 Comments