ममता-आदित्य की पीएम मोदी को चिट्ठी- कोरोना संकट बरकरार, टाल दें परीक्षाएं

.

ममता बनर्जी ने भी लिखी चिट्ठी



कोरोना वायरस संकट के बीच JEE-NEET की परीक्षाओं को लेकर विवाद जारी है. छात्रों की ओर से ऑनलाइन कैंपेन चलाकर केंद्र सरकार से इस परीक्षा को रद्द करने की अपील की जा रही है. अब इस मसले पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. आदित्य ने पीएम मोदी से अपील की है कि कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षाओं को टाल देना चाहिए.

आदित्य ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि आपकी अगुवाई में देश इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, लगातार बढ़ते आंकड़ों के कारण अधिकतर लोग अभी भी घर में ही हैं. दुनिया में इस वक्त जहां पर भी स्कूल, कॉलेज खुल रहे हैं, वहां पर कोरोना केस की संख्या बढ़ रही है.

आदित्य ने अपील करते हुए लिखा कि आप इस मामले में दखल दें और सभी तरह के एंटरेंस एग्जाम और अन्य किसी तरह की शैक्षिणक गतिविधि, जिसके कारण भीड़ एकत्रित हो उसे रद्द करवाएं. हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि पढ़ाई का नया साल जनवरी 2021 से शुरू किया जाए, ताकि किसी भी बच्चे की पढ़ाई ना छूट पाए.

आदित्य ठाकरे के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी. ममता ने अपील की है कि NEET-JEE की परीक्षाओं को टालने की अपील की गई.

ममता की ओर से चिट्ठी में लिखा गया कि पिछली बैठक में भी मैंने UGC की गाइडलाइन्स का विरोध किया था. ऐसे में अब शिक्षा मंत्रालय की ओर से NEET-JEE की परीक्षाओं को लेकर जो कहा गया है, वो सही नहीं है. ऐसे में केंद्र सरकार को ऐसा फैसला नहीं लेना चाहिए जो छात्रों के लिए ठीक ना हो.

गौरतलब है कि NEET-JEEE  के एग्जाम की तारीख आने वाली है और इसके लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं. ऐसे में छात्रों की ओर से कोरोना संकट को देखते हुए इनको टालने की अपील की जा रही है, कई राज्यों के शिक्षा मंत्री, बड़े नेताओं ने भी परीक्षाओं को टालने की मांग की है. हालांकि, केंद्र सरकार की ओर से अभी तक इसपर कोई नरम रुख नहीं दिख रहा है.

यही कारण है कि देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिक्षा मंत्री को चिट्ठी लिखकर इन परीक्षाओं को टालने की अपील की जा रही है.

Post a Comment

0 Comments