75 लाख की Honda Goldwing Trike पर सब्जी की खरीदारी: केवल भारत में

पिछले साल, भारत में किसी ने एक नई होंडा Goldwing Trike को आयात किया, जिससे यह देश में अपनी तरह की मोटरसाइकिल बन गई। बाइक और उसके राइडर को हाल ही में कुछ तेज सब्जी और किराने की खरीदारी करते हुए देखा गया। मालिक को खरीदारी करते समय सड़क किनारे खड़ा देखा जा सकता है। किसी ने वीडियो बना लिया, जो अब इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

एक यादृच्छिक पैदल यात्री द्वारा बनाए गए वीडियो में सड़क किनारे पार्क किए गए Goldwing Trike को दिखाया गया है। वीडियो में कुछ सेकंड में व्यक्ति को देखा जा सकता है क्योंकि वह सब्जियों और किराने का सामान ले जाता है। फिर वह गोल्डविंग का स्टोर खोल देता है और अपनी खरीदारी अंदर रखता है। बाइक सवार व्यक्ति मालिक के रिश्तेदार या घरेलू मदद की तरह लगता है। गोल्ड बाइक ट्राइक स्पॉट होने के बाद Babu John, जो इस बाइक के मालिक हैं, पिछले साल इंटरनेट पर वायरल हो गए थे।

Honda Goldwing Trike अपनी तरह की मोटरसाइकिलों में से एक है। इसे पिछले साल भारत में आयात किया गया था और इसके तुरंत बाद सीमा शुल्क ने मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया। इस मोटरसाइकिल को जारी करने के लिए 24 लाख रुपये का शुल्क अदा किया गया था। भारत में आयात करने के लिए बाइक की कीमत लगभग 38 लाख रुपये है और फिर ड्यूटी को खाली करने के लिए 24 लाख रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना पड़ा।

बाइक के मालिक – श्री Babu John एक एनआरआई हैं जिन्होंने यूएई से इस ट्राइक को आयात किया था। उन्होंने 14 महीने पहले आयात किया था, लेकिन जब से कस्टम अधिकारियों ने विभिन्न कारणों के कारण उनकी बाइक को पकड़ रखा था, उन्होंने पिछले साल ही इसे पकड़ लिया था। John को अपनी मोटरसाइकिल छुड़ाने के लिए अदालत का रुख करना पड़ा।

यह विशाल मोटरसाइकिल 1,832cc, छह-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होती है। यह 118 बीपी की अधिकतम शक्ति उत्पन्न करता है। चूंकि यह मोटरसाइकिल इतनी भारी है, इसलिए एक रिवर्स गियर भी है, जो आसानी से बाइक को सवार करने में मदद करने के लिए लगे हुए हैं। इंजन को खिलाने के लिए, एक ईंधन टैंक है जो लगभग 55 लीटर ईंधन रखता है जो इसे कई कारों से बड़ा बनाता है।

ऐसे उदाहरण जहां बड़े बाइक मालिक सब्जी और किराने की खरीदारी करने के लिए बाहर जाते हैं, भारत में एक दुर्लभ उदाहरण की तरह लग सकता है, यह विकसित देशों में एक बहुत ही आम दृश्य है। अधिकांश विकसित देशों में, कम्यूटर मोटरसाइकिल उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए लोग मध्य क्षमता और उच्च क्षमता वाली मोटरसाइकिलों के साथ करते हैं। हालांकि, चूंकि अत्यधिक उच्च आयात करों से यह सुनिश्चित होता है कि केवल सुपररिक भारत में ऐसी उच्च-अंत मोटरसाइकिलों के मालिक हो सकते हैं, यह लोगों को तब प्रसन्न करता है जब वे ऐसी जगहें देखते हैं।



Post a Comment

0 Comments