दिल जीतने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल बाजार में पेश, जानिए खूबियां

नई दिल्लीः भारत में फेस्टिव सीजन का आगाज हो चुका है, जिसे लेकर ऑटो कंपनियों के साथ-साथ ग्राहकों में भी काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। ऑटो कंपनियां बिक्री बढ़ाने और आर्थिक पहिया दौड़ाने के लिए ग्राहकों को नए-नए ऑफर्स काश वाहनों की लॉन्चिंग कर रही हैं। अब हार्ले डेविडसन ने एक इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है। इसे आप इलेक्ट्रिक साइकिल भी कह सकते हैं, क्योंकि देखने में ये आम साइकिल से ज़्यादा अलग नहीं है।


हार्ले डेविडसन आने वाले समय में अपने ई बाइक डेविडसन को सीरियल 1 साइकल कंपनी ने नाम से स्टैब्लिश कर सकती है। बता दें कि 1903 में हार्ले डेविडसन  की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल का नाम सीरियल नंबर वन था। सीरियल 1 साइकिल के लिए कंपनी ने एक अलग टीम तैयार की है।

यही वजह है कि कंपनी ने इसका भी नाम सीरियल 1 रखा है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री अगले साल मार्च से शुरू होगी। कंपनी ने फिलहाल इसके स्पेसिफिकेशन्स शेयर नहीं किए हैं। सीरियल1 में व्हाइट टायर्स दिए गए हैं और आम साइकल की तरह इसमें भी एक सीट है और ट्रेडिशनल चेन के साथ पेडल्स दिए गए है। कंपनी ने सीरियल वन साइकिल के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट भी बनाई है।

हार्ले डेविडसन सीरियल वन साइकिल वेबसाइट पर काउंटडाउन टाइमर है जो 16 नवंबर तक के लिए है, यानी कंपनी 16 नवंबर को इसके बारे में और भी जानकारी शेयर कर सकती है। हार्ले डेविडसन के मुताबिक़ सीरियल 1 ई Bucycle किसी को भी दूर, तेज़ और बिना एफर्ट के राइड देगी, जो अर्बन कम्यूट के लिए बेहतरीन सल्यूशन होगा।

अगले महीने कंपनी इस ई साइकिल के बारे में डीटेल्स बताएगी तब साफ़ होगा कि ये कैसे काम करेगी। इसमें इलेक्ट्रिक का यूज कैसे किए जाएगा और इसका मार्केट क्या होगा। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से हार्ले डेविडसन भारत से जाने की तैयारी में थी। अब कंपनी भारतीय बाइक मेकर हीरो मोटोकॉर्प के साथ पार्टनरशिप की है, यानी कंपनी फिलहाल भारत में रहेगी और हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिल कर अपना बिजनेस आगे बढ़ाएगी। 


Post a Comment

0 Comments